Friday, Apr 26 2024 | Time 21:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


टीकाकरण अभियान: लापरवाही पर प्रतिरक्षण अधिकारी को मिली चेतावनी

नैनीताल, 06 मई (वार्ता) देश में जहां कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में टीकाकरण अभियान को बहुत गंभीरता से लिया जा रहा है वहीं उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में इस अभियान में लापरवाही सामने आयी है। जिला प्रशासन ने जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ. हरेन्द्र मलिक को इसके लिये चेतावनी जारी की है।
यह मामला उधमसिंह नगर जिला प्रशासन की ओर से करायी गयी जांच में सामने आया है। मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना ने बताया कि वर्तमान में केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की गाइड लाइन के अनुसार कोरोना महामारी से रोकथाम के लिये 45 साल से अधिक उम्र के व्यक्तियों का ही टीकाकरण किया जा रहा है लेकिन संज्ञान में आया है कि जनपद के कतिपय केन्द्रों में 45 वर्ष से कम आयु वर्ग के लोगों को भी टीकाकरण अभियान का हिस्सा बनाया गया है जो कि शासन के निर्देशों का खुला उल्लंघन है।
श्री खुराना ने अपर मुख्य चिकित्साधिकारी एवं जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ. हरेन्द्र मलिक को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान में बतौर अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षक अपेक्षित रूचि नहीं ली जा रही है और लापरवाही बरती जा रही है। जिसे भविष्य में गंभीरता से लिया जायेगा और प्रतिकूल संज्ञान लिया जायेगा। उन्होंने चेतावनी जारी की कि इस अभियान में लापरवाही बरतने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 एवं महामारी अधिनियम 1987 के तहत कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image