Friday, Apr 26 2024 | Time 21:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आंध्र प्रदेश विस बजटसत्र का बहिष्कार करेगी तेदेपा

विजयवाड़ा 18 मई (वार्ता) तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) आंध्र प्रदेश में वाईएस जगनमोहन रेड्डी की अगुवाई वाली सरकार के ‘एकतरफा’ और ‘अलोकतांत्रिक’ निर्णयों के विरोध में 20 मई को राज्य विधानसभा के एक दिवसीय बजट सत्र का बहिष्कार करेगी।
प्रदेश तेदेपा अध्यक्ष के अचननायडुु और विधानपरिषद सदस्य एवं पूर्व मंत्री यानामला रामकृष्णाडु ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पार्टी प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्राबाबू नायडू की अध्यक्षता में आयोजित तेलुगू देशम पार्टी विधायक दल(टीडीएलपी) की बैठक में यह निर्णय लिया गया।
उन्होंने कहा, “ हमने मुख्यमंत्री जगन रेड्डी से सत्र का आयोजन रोकने के लिए आग्रह किया , लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। अभी कोरोना की दूसरी लहर बहुत गंभीर है लेकिन सरकार संवैधानिक दायित्व से आगे बढ़ रही है।”
तेदेपा नेताओं ने कहा कि टीडीएलपी राज्य विधानसभा सत्र के साथ-साथ एक समानांतर ‘नकली विधानसभा’ चलाएगी ताकि जगन रेड्डी सरकार की विफलताओं को उजागर किया जा सके।
श्री अचननायडू ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में केंद्र सरकार और अधिकांश अन्य राज्य सरकारें विपक्षी दलों को अपने साथ लेकर चल रही है , लेकिन यहां के मुख्यमंत्री ने विपक्ष के सम्मान की परवाह तक नहीं की और न ही एक बार सर्वदलीय बैठक बुलायी।
श्री रामकृष्णाडु ने कहा कि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार केवल संवैधानिक दायित्व के लिए एक दिवसीय सत्र बुला रही है , विपक्षी दल के साथ परामर्श और सार्थक चर्चा करने के लिए नहीं।
टंडन
वार्ता
image