Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रूद्रपुर में हिस्ट्रीशीटर घर में अवैध हथियार बनाते हुए पकड़ा गया

नैनीताल, 29 मई (वार्ता) उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के रूद्रपुर में विशेष अभियान समूह (एसओजी) और पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर एवं गैंगस्टर योगेश चंद उर्फ बंटी को शुक्रवार रात उसके घर में अवैध हथियार बनाते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। उसके पास से भारी मात्रा में अर्द्ध निर्मित असलाह भी बरामद किये गये हैं।
उधमसिंह नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एसओजी एवं पुलिस टीम की ओर से जिले में खूंखार अपराधियों का सत्यापन एवं उनके विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई किये जाने के दौरान यह सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर हिस्ट्रीशीटर योगेश के रूद्रपुर स्थित पहाड़गंज रम्पुरा घर पर छापा मारा और उसे घर में अवैध हथियार बनाते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।
टीम ने उसके घर से बड़ी संख्या में अर्द्ध निर्मित असलाह भी बरामद किये हैं जिनमें नौ एमएम पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, चार मैग्जीन नौ एमएम, 0.05 मैग्जीन, 0.32 की नौ मैग्जीन, दो होलस्टर एवं रिवाल्वर/पिस्टल रखने की दो बेल्ट शामिल हैं। असलाह बनाने में काम आने वाले कुछ उपकरण भी बरामद किये गये हैं।
आरोपी के खिलाफ रूद्रपुर कोतवाली में शस्त्र अधिनियम की विभन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई अमल में लायी जा रही है।
उपनिरीक्षक कमलेश भट्ट ने बताया कि आरोपी के खिलाफ 2017 से 2021 के बीच गैगस्टर एवं शस्त्र अधिनियम के साथ ही अन्य पांच संगीन मामले दर्ज हैं।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image