Friday, Apr 26 2024 | Time 13:12 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोलकाता में बहाल हुई सरकारी बस सेवाएं

कोलकाता, 01 जुलाई (वार्ता) कोविड-19 की दूसरी लहर के परिप्रेक्ष्य में महानगर कोलकाता में डेढ़ महीने से स्थगित सरकारी बस सेवाएं गुरुवार से शुरू हो गयी हालांकि निजी बस मालिकों ने मौजूदा भाड़ा दर संरचना को लेकर अपने वाहनों के संचालन में कोई दिलचस्पी नहीं दिखायी है।
राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हाकिम ने बताया कि आज करीब चार हजार बसों को शहर की सड़कों पर उतारा गया है और जरुरत पड़ी तो इनकी संख्या बढ़ायी जायेगी। उन्होंने कहा कहा कि निजी बस मालिकों से अपनी सेवाएं शुरू करने का पहले ही अनुरोध किया गया था।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 28 जून को प्रदेश भर में लागू प्रतिबंध अथवा लॉकडाउन को 15 जुलाई तक जारी रखे जाने की घोषणा की थी , हालांकि एक जुलाई से सरकारी और निजी बसों को 50 प्रतिशत यात्रियों के साथ परिवहन की छूट दी गयी है। राज्य में मेट्रो और लोकल ट्रेनों की सेवाएं अभी स्थगित है।
परिवहन में छूट दिये जाने के बाद विभिन्न मार्गों पर सरकारी बसें सड़कों पर नजर आयी , हालांकि जरुरत के हिसाब से इनकी संख्या कम रही।
दूसरी तरफ हजारों की संख्या में निजी बसें अलग-अलग टर्मिनल के भीतर ही खड़ी देखी गयी। निजी बस मालिकों का कहना है कि ईंधन और कलपुर्जों के मूल्यों में बढ़ोतरी हुई है और बस भाड़े की वर्तमान दर पर उनके लिए अपनी सेवाएं शुरू करना युक्तिसंगत नहीं है।
टंडन जितेन्द्र
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image