Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुलिस ने देहरादून के टैक्सी चालक की हत्या की गुत्थी सुलझायी, हत्यारे गिरफ्तार

नैनीताल, 03 जुलाई (वार्ता) देहरादून के टैक्सी चालक सलीम अहमद हत्याकांड का पुलिस ने शनिवार को खुलासा किया। हत्या के आरोप में विशेष अभियान समूह (एसओजी) एवं पुलिस की टीम ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हत्यारों में दो उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जबकि एक हिमाचल के सिरमौर का रहने वाला है।
नैनीताल की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी ने हल्द्वानी में इस हत्याकांड पर से पर्दा उठाया। उन्होंने बताया कि 28 जून को नैनीताल जनपद के रामनगर में एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ था। हत्यारे शव को पीरूमदारा पुलिस चौकी क्षेत्र में हिम्मतपुर में एक पुलिया के नीचे फेंक गये थे। शव से साफ लग रहा था कि हत्यारों ने मृतक की गला घोंट कर हत्या की है।
घटनास्थल के पास कोई भी सबूत नहीं मिलने से पुलिस के लिये इस हत्याकांड को सुलझाना टेढी खीर साबित हो रही थी। ऐसे में पुलिस को मृतक के कमीज पर लगे टैग का सहारा मिला। पुलिस ने टैग पर लगे स्टार डिजाइनर को गूगल पर सर्च किया तो पुलिस को इस फर्म के बारे में तीन जगहों देहरादून, बरेली एवं मुरादाबाद की जानकारी मिली।
इसके बाद रामनगर पुलिस ने देहरादून नेहरू कालोनी थाना से सम्पर्क किया तो कुछ और तथ्य हाथ लगे। पुलिस को पता चला कि शव टैक्सी चालक सलीम अहमद का है और वह अपनी होंडा सिटी कार से 28 जून को कुछ लोगों को बुकिंग में लेकर नैनीताल गये थे। लेकिन वापस नहीं लौटा है। मृतक के पुत्र उमैर राही ने शव की शिनाख्त करते हुए बताया कि देहरादून के देवभूमि कैब की मार्फत मोबाइल नंबर 885950064 से नैनीताल के लिये तीन दिन के लिये टैक्सी की बुकिंग की गयी थी।
इसके बाद पुलिस ने इस मोबाइल नंबर की तलाश की तो वह उप्र के सहारनपुर का निकला। पुलिस ने इस जगह पर छापा मारा तो पता चला कि इस मोबाइल को दो मोटरसाइकिल सवार बदमाश दो दिन पहले छीन कर फरार हो गये थे। इससे पुलिस की राह आसान होने के बजाय और उलझ गयी।
इधर रामनगर पुलिस की एक टीम लूटी गयी होंडा सिटी कार की तलाश में जुटी थी। इसी दौरान टीम को पता चला कि कुछ बदमाश लूटी गयी कार यूके 07 बीई 7799 को 02 जुलाई को मुरादाबाद बेचने के लिये ले जा रहे हैं। पुलिस ने इसी दिन भूतपुरी ठाकुरद्वारा के पास जाल बिछा दिया और कार में सवार तीन बदमाशों को धर दबोचा।
पुलिस ने जिन बदमाशों को गिरफ्तार किया उनमें तंजील अली पुत्र वाजिद अली निवासी समादार, विजय टाकीज, थाना कुतुबशेर, सहारनपुर, उप्र, परमिंदर सिंह उर्फ पप्पी पुत्र रणदीप सिंह उर्फ काका निवासी सूर्या कालोनी, वार्ड नंबर 6, पोंटा साहिब, सिरमौर, हिमाचल प्रदेश व अजय कुमार पुत्र सुरेन्द्र कुमार निवासी हौजखेड़ी, कुतुबशेर, सहारनपुर शामिल हैं।
आरोपियों ने बताया कि उन्होंने कार लूटने की योजना बनायी। इसी योजना के अनुसार देवभूमि कैब से नैनीताल के लिये टैक्सी बुक की और रामनगर के पास रात के अंधेरे में गमछे से गला घोंट कर हत्या कर दी।
हत्यारे पकड़े जाने के भय से कार को अफजलगढ़ बाईपास पर खड़ी कर गये और फरार हो गये। कल दो जुलाई को आरोपी कार को मुरादाबाद काटने के लिये ले जा रहे थे लेकिन इससे पहले ही धरे गये।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image