Monday, Sep 27 2021 | Time 16:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में अनलॉक , जनजीवन सामान्य

बेंगलुरू, 05 जुलाई (वार्ता) कर्नाटक में दो जिलों को छोड़कर पूरे राज्य में ज्यादातर कोरोना प्रतिबंध हटा लिए जाने के बाद सोमवार से आम जनजीवन सामान्य हो गया। ।
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राज्य के कोडागु और हासन जिले में संक्रमण के मामलों की दर उच्च स्तर पर बनी हुई है इसलिए यहां अभी भी लॉकडाउन लागू हैं। कोडागु में जिला प्रशासन ने आवश्यक वस्तुओं की बिक्री वाली दुकानों को सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खोलने की अनुमति दी है जबकि अन्य दिनों में सप्ताहांत कर्फ्यू सहित सख्त लॉकडाउन रहेगा। वहीं हासन में सुबह छह से अपराह्न 12 बजे तक केवल व्यावसायिक गतिविधियों की छूट दी गयी है। मेट्रो और सार्वजनिक परिवहन चल सकते हैं।
इस बीच राज्य के शेष हिस्सों में व्यावसायिक संस्थान, मॉल और कार्यालय खुलेंगे जबकि खेल परिसर, स्टेडियम और स्विमिंग पूल को केवल प्रशिक्षण के लिए खोले जाने की अनुमति दी गयी है। सिनेमा हॉल, बार और शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे तथा मंदिरों में केवल दर्शन की अनुमति रहेगी ।
राज्य सरकार ने प्रशासनिक अधिकारियों को दूसरे राज्यों से यहां आने वाले लोगों पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं।
टंडन जितेन्द्र
वार्ता
More News
सेल्वगणपति राज्य सभा के लिए ‘निर्विरोध’ निर्वाचित घोषित

सेल्वगणपति राज्य सभा के लिए ‘निर्विरोध’ निर्वाचित घोषित

27 Sep 2021 | 3:13 PM

पुड्डुचेरी, 27 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार एस सेल्वगणपति केन्द्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी से राज्य सभा के सदस्य के रूप में निर्विरोध घोषित किये गये।

see more..
चक्रवाती तूफान गुलाब: आंध्र के तटवर्ती जिलों में भारी बारिश

चक्रवाती तूफान गुलाब: आंध्र के तटवर्ती जिलों में भारी बारिश

27 Sep 2021 | 3:01 PM

विजयवाड़ा, 27 सितंबर (वार्ता) चक्रवाती तूफान गुलाब के असर से आंध्र प्रदेश के तटवर्ती जिलों भारी बारिश हुई है जिससे कई आवासीय कॉलोनियां पानी में डूब गयी हैं, हजारों एकड़ में लगी फसल बारिश के पानी में डूब चुकी है तथा कई गांवों के सड़क संपर्क टूट चुके हैं।

see more..
image