Friday, Apr 26 2024 | Time 21:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


छात्रों का आकलन और प्रोन्नत करने के लिए एसएसएलसी परीक्षा महत्वपूर्ण: सुरेश कुमार

बेंगलुरु, 09 जुलाई (वार्ता) कर्नाटक प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि एसएसएलसी परीक्षा आयोजित करना सबसे महत्वपूर्ण और अपरिहार्य भी है क्योंकि छात्रों का आकलन और प्रोन्नत करने के लिए और कोई बेहतर तरीका नहीं है।
परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों से बातचीत के बाद यहां मीडियाकर्मियों से मुखातिब होते हुए श्री सुरेश कुमार ने कहा, “परीक्षा मुख्य रूप से उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए है और परीक्षा आयोजित करने की जिम्मेदारी सरकार की है।”
उन्होंंने कहा, “पीसीयू-2 छात्रों के लिए एसएसएलसी और पीयूसी-1 परीक्षाओं के अंक की जरुरत थी और पीयूसी-2 परीक्षा आयोजित करने के लिए 19 दिनों से अधिक समय की जरुरत थी। इसी के मद्देनजर हमने उनकी परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया।”
इस बीच शिक्षा मंत्री ने छात्रों को स्पष्ट किया कि प्रश्न सीधे और आसान होंगे। उन्होंने कहा कि छात्रों को प्रश्न पत्र या परीक्षा केंद्र के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। प्रश्न सीधे और आसान होंगे और केंद्रों को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक केंद्र पर छात्रों के लिए सभी आवश्यक एहतियाती कदम उठाए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि इस साल कुल 8.76 लाख छात्र परीक्षा दे रहे हैं और बिना किसी जोखिम के परीक्षा प्रक्रिया को पूरा करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
image