Friday, Apr 26 2024 | Time 23:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड आप की प्रवक्ता की टिप्पणी की कड़ी भर्त्सना

देहरादून, 13 जुलाई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा उत्तराखंड दौरे में यहां सत्ता में आने पर तीन सौ यूनिट फ्री बिजली देने की घोषणा के बाद राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के विरोध के मध्य अब आप प्रवक्ता के बयान ने राजनीतिक दलों के साथ आम जनता को आक्रोशित कर दिया है।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने आप प्रवक्ता द्वारा उत्तराखंड की जनता की तुलना भूखे कुत्तों से करने को आप का मानसिक दिवालियापन करार दिया है। उन्होंने कहा कि गिरगिट की तरह रंग बदलने में माहिर आम आदमी पार्टी को उतराखंड और उत्तराखंडियत की समझ नहीं है। देश की सीमाओं की चौकसी में शहादत देते वीर सैनिकों के इस प्रदेश ने स्वतंत्रता आंदोलन से लेकर तमाम तरह की गतिविधियों में समाज और देश हित में आगे बढ़ कर कार्य किया है, लेकिन कभी सम्मान और स्वाभिमान से समझौता नहीं किया। उन्होंने कहा कि तीलू रौतेली से लेकर वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली जैसे नायकों के वंशज कभी भीख मांगने वाले या कायर नहीं हो सकते।
उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ। श्री केजरीवाल पवित्र आराध्य नंदा देवी पर्वत की तुलना दिल्ली के कूड़े के ढ़ेर से कर चुके हैं। हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान और अब राज्य की जनता के अपमान को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।
इसके साथ ही, उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डाॅ आर पी रतूडी एवं डाॅ० प्रतिमा सिंह ने एक संयुक्त बयान में आप प्रवक्ता के बयान की कड़े शब्दों में निन्दा करते हुए उनसे राज्य की जनता से माॅफी मांगने की मांग की है। नेता द्वय ने कहा कि जिस तरह से आप प्रवक्ता उमा सिसौदिया ने उत्तराखंड की जनता की तुलना कुत्तों से की, उससे उनकी राज्य के प्रति कुत्सित मानसिकता प्रदर्शित होती है। उन्होंने कहा कि सिसौदिया का यह बयान शर्मनाक और निंदनीय है जिसकी जितनी भर्तसना की जाय, कम है।
उन्होंने कहा कि आप पार्टी की प्रवक्ता पूरे भारत का भ्रमण करके देख लें, इस देवभूमि के मूल निवास का एक भी भिखारी नहीं मिलेगा,क्योंकि यहां के लोग ईमानदारी से की हुई मेहनत पर विश्वास करते हैं। आप पार्टी की प्रवक्ता का यह बयान देवभूमि उत्तराखण्ड की जनता का अपमान है जिसकी कांग्रेस पार्टी कड़े शब्दों में निन्दा करती है तथा मांग करती है कि आप पार्टी की प्रवक्ता यहां की जनता से शीघ्र माफी मांगे।
क्षेत्रीय पार्टी उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद) के निवर्तमान केंद्रीय प्रवक्ता सुनील ध्यानी ने भी विज्ञप्ति जारी कर कहा कि देवभूमि के प्रति दिल्ली से आयी तीसरी पार्टी आप घृणित एवं अपमानित मानसिकता का प्रदर्शन करते आयी है, जिसके मुखिया ने कभी दिल्ली के कूड़े की ढेरों की तुलना मां नंदा देवी छोटी से किया। आप प्रवक्ता ने राज्य के लोगों के प्रति विशेषकर पहाड़ियों के प्रति अपमानित शब्दों के प्रयोग से शर्मसार कर रही है। उन्होंने कहा कि इनकी तुच्छ मानसिकता का यह प्रदर्शन बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। साथ ही जो उत्तराखंडी ऐसे पार्टी में हैं, उनको शर्म आनी चाहिए।
सं.श्रवण
वार्ता
image