Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एसटीएफ ने उत्तर 24 परगना से जेएमबी से जुड़े संदिग्ध को किया गिरफ्तार

कोलकाता,15 जुलाई (वार्ता) पश्चिम बंगाल में कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने उत्तर 24 परगना के बारासात में जमात-उल-मुजाहिद्दीन बंगलादेश (जेएमबी) से जुड़े एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया और उसके पास से कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए हैं। इससे पहले सोमवार को शहर से तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था।
पुलिस के अनुसार पकड़े गये संदिग्ध की पहचान बारासात निवासी लालू सेन उर्फ ​​राहुल के रूप में हुई है। एसटीएफ ने बुधवार को उनके घर पर छापा मारा और संदिग्ध को पकड़ लिया तथा उसके पास से दो लैपटॉप, आईपैड, सेल फोन और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए हैं।
इस संदिग्ध की गिरफ्तारी जेल में बंद नजीउर रहमान से पूछताछ के बाद की गई जिसे सोमवार को हरिदेवपुर बस स्टैंड से दो अन्य संदिग्धों के साथ गिरफ्तार किया गया था।
लालू सेन कथित तौर पर बंगलादेश से धनराशि के आदान-प्रदान में शामिल था और संदिग्धों को फर्जी आईडी, पैन कार्ड आदि के अलावा जेएमबी के लिए काम करने वालों की इसकी आपूर्ति करता था।
एसटीएफ ने जेएमबी संदिग्ध नजीरुल रहमान, रबीउल इस्लाम और सब्बीर को दक्षिण कोलकाता में हरिदेवपुर से सोमवार को गिरफ्तार किया था। वे सभी बंगलादेशी नागरिक हैं जो फर्जी दस्तावेजों के साथ एक कमरे में किराये में रह रहे थे।
एसटीएफ यह भी जांच कर रही है कि इन तीन आतंकवादियों के अलावा अन्य किसी आतंकवादी ने इनके साथ भारतीय सीमा में प्रवेश तो नहीं किया है।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
image