Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


माकपा के वयोवृद्ध नेता शंकरैया शतायु हुए, नेताओं ने दी बधाई

चेन्नइ, 15 जुलाई (वार्ता) स्वतंत्रता सेनानी एवं मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) निष्ठावान नेता एन शंकरैया गुरुवार को 100 वर्ष के हो गए।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के साथ द्रमुक मंत्री और सांसद श्री शंकरैया के क्रोमपेट स्थित आवास पर गए और व्यक्तिगत रूप से उन्हें एक शॉल भेंट करके उनका अभिवादन किया तथा शुभकामनाएं दी।
एमडीएमके महासचिव और राज्यसभा सांसद वाइको सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं, वीसीके, भाकपा और माकपा के नेताओं ने श्री शंकरैया के आवास पर पहुंचकर उन्हें जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दी।
इससे पहले माकपा राष्ट्रीय सचिव सीताराम येचुरी ने इस अवसर पर श्री शंकरैया घर के सामने पार्टी झंडा फहराया और सलामी दी। दोनों वाम दलों के वरिष्ठ नेताओं जैसे डी राजा, माकपा के राज्य सचिव के बालकृष्णन, भाकपा के राज्य सचिव आर मुथरासन, भाकपा के वरिष्ठ नेता आर नल्लाकानु और अन्य ने भी व्यक्तिगत रूप से उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।
इस अवसर पर पार्टी द्वारा पौधारोपण सहित विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
श्री शंकरैया बहुत छोटी उम्र में कम्युनिस्ट आंदोलन में शामिल हो गए और उन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन में भी भाग लिया और कुछ वर्षों के लिए जेल गए।
वर्ष 1964 में जब पार्टी का विभाजन हुआ तो श्री शंकरैया माकपा में शामिल हो गए और इसकी केंद्रीय समिति के लिए चुने गए। उन्हें 1995 से 2002 तक माकपा का राज्य सचिव भी बनाया गया था। श्री शंकरैया तमिलनाडु विधानसभा के लिए 1967, 1977 और 1980 में तीन बार चुने गए।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
image