Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बेरोजगार युवकों ने पुलिस महकमे में नौकरी के लिए किया प्रदर्शन

कोलकाता ,19 जुलाई (वार्ता) दक्षिण कोलकाता में पुलिस मुख्यालय भवानी भवन के सामने सोमवार को बेरोजगार युवकों ने पुलिस विभाग में नौकरी की मांग को लेकर जबरदस्त प्रदर्शन किया जहां यातायात बाधित होने पर उन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हल्के लाठीचार्ज का सहारा लिया।
पुलिस ने कुछ बेरोजगारों को गिरफ्तार भी किया जो अलीपुर में भवानी भवन के पास एकत्रित हुए थे। यह उच्च सुरक्षा वाला क्षेत्र है और ये सभी बरोजगार युवक पुलिस विभाग में कांस्टेबल पद पर नौकरी की मांग कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों का धरना प्रदर्शन दो घंटे तक 12.45 मिनट तक चला।
पुलिस अधिकारियों के कई बार आग्रह के बावजूद प्रदर्शनकारियों ने वहां से हटने से इनकार कर दिया। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) आकाश मघारिया ने भी बाहर आकर प्रदर्शनकारियों से बातचीत की लेकिन इसके बावजूद भी प्रदर्शनकारियों ने वहां से जाने से इनकार कर दिया, तब पुलिस कर्मियों को उन पर हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा।
राज्य पुलिस मुख्यालय के सामने इस तरह का विरोध लगभग अभूतपूर्व है। प्रदर्शनकारियों का दावा है कि उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद उन्हें नौकरी नहीं दी जा रही है। उनका यह भी दावा है कि उनमें से कई के पास नियुक्ति पत्र हैं लेकिन अभी तक नौकरी पर नहीं लिया गया है। प्रदर्शनकारियों ने यह भी शिकायत की कि महामारी के कारण भर्ती प्रक्रिया में लंबे समय से देरी हो रही है।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
image