Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुलिस ने किया ‘चलो मुख्यमंत्री आवास’ कार्यक्रम को विफल, कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया

विजयवाडा, 19 जुलाई (वार्ता) आंध्र प्रदेश सरकार से खाली पदों को भरने और नया जॉब कैलेंडर जारी करने की मांग को लेकर सोमवार को बेरोजगार युवाओं के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के आवास की घेराबंदी वाले ‘चलो मुख्यमंत्री आवास’ कार्यक्रम को पुलिस ने विफल कर दिया।
नए जॉब कैलेंडर जारी करने की मांग को लेकर विभिन्न छात्र संगठनों ने मुख्यमंत्री रेड्डी के आवास पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए ‘चलो मुख्यमंत्री आवास’ का आह्वान किया। वाम दलों और तेलुगु देशम पार्टी ने आंदोलनकारी छात्रों के प्रति अपनी एकजुटता दिखाई। पार्टी के झंडे पकड़े हुए और नारे लगाते हुए बड़ी संख्या में छात्रों ने ताडेपल्ली इलाके जाने का प्रयास किया जहां मुख्यमंत्री का आवास है, लेकिन पुलिस ने उन्हें विभिन्न स्थानों पर रोक कर उनका विरोध प्रदर्शन विफल कर दिया।
मुख्यमंत्री आज जैसे ही पोलावरम परियोजना का हवाई सर्वेक्षण करने जा रहे थे, पुलिस ने यहां गुंटूर जिले के ताडेपल्ली में उनके आवास की ओर जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया था।
अपनी पार्टी का झंडा लिए कार्यकर्ताओं ने विभिन्न स्थानों पर सड़कों पर धरना दिया और मुख्यमंत्री तथा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। ताडेपल्ली में पुराने टोल गेट क्षेत्र में उस समय तनाव फैल गया जब कुछ कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के आवास की ओर जाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया।
गुंटूर जिले के नल्लापाडु गांव में भी तेदेपा नेता ए राजेंद्र प्रसाद , टीएसएसएफ के नेताओं, युवा महासंघ और छात्र संघों के अन्य कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने पर पुलिस के साथ तीखी बहस होने पर तनाव का माहौल बन गया था। गिरफ्तार कार्यकर्ताओं को नल्लापाडु पुलिस थाने ले जाया गया।
इसके बाद बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पुलिस थाने पहुंच गये और पुलिस के क्रूूर व्यवहार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने लगे। इस बीच भाकपा प्रदेश सचिव के रामकृष्णा ने कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की निंदा की। उन्होंने कहा कि सरकार ने दो साल से जॉब कैलेंडर जारी नहीं किया था। भाकपा नेता ने सभी गिरफ्तार नेताओं और कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग भी की।
तेदपा राष्ट्रीय महासचिव और विधायक नारा लोकेश ने युवा नेताओं की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा कि आंदोलनकारी लोकतांत्रिक और शांतिपूर्ण तरीके अपना आंदोलन कर रहे थे।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
image