Thursday, Oct 21 2021 | Time 01:12 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा सरकार व्यवधान पैदा करने के लिए है: ममता

कोलकाता, 28 अगस्त (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि भाजपा सरकार व्यवधान पैदा करने के लिए है, वे लोग अमानवीय और दुष्ट हैं।
सुश्री बनर्जी ने तृणमूल के छात्र संगठन तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस के मौके पर एक आभासी बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वे अपने निरंकुश शासन के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं और सभी असहमतिपूर्ण आवाजों को दबा देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार देश को बेचने की कोशिश कर रही है - चाहे वह रेलवे, हवाई अड्डा, बीमा, बैंक हो; और सभी सरकारी संस्थानों का निजीकरण करने की कोशिश कर रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा, “किसी को भी अपने देश को बेचने का कोई अधिकार नहीं है। जब भी मैं दुनिया में कहीं भी एयर इंडिया का विमान देखती हूं, यह मुझे गौरवान्वित करता है, मुझे देश की याद दिलाता है; लेकिन वे इसे बेचने की कोशिश कर रहे हैं। करोड़ों लोगों ने सार्वजनिक बीमा कंपनियों के साथ अपने जीवन का बीमा कराया है - और वे इसका निजीकरण कर रहे हैं।”
उन्होंने कहा, “उन्हें भारत की शीर्ष सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों, या रेलवे स्टेशनों का निजीकरण करने की आवश्यकता क्यों है? वे जल्द ही लोगों से कहेंगे कि वे अपनी आँखें, या शरीर के कुछ अन्य अंगों को बेच दें - वे कब रुकेंगे? देश भर के छात्रों को इन क्रूर नीतियों का हरसंभव तरीके से विरोध करना चाहिए।”
सुश्री बनर्जी ने सवाली उठाते हुए कहा, “कोयला एक राष्ट्रीय संपत्ति है, और वे कोल इंडिया का निजीकरण करने की कोशिश कर रहे हैं - क्या यह घोटाला नहीं है? वे कोयला घोटाले के लिए एआईटीसी पर उंगली क्यों उठा रहे हैं, खासकर जब खदानों की सुरक्षा सीआईएसएफ के हाथों में है, जो केंद्र सरकार के अधीन है? मैं ऐसे कई मंत्रियों के नाम बता सकती हूं, जिन्होंने आसनसोल की संपत्ति लूटी। केंद्र सरकार लोगों को किसी पर आरोप लगाने के लिए मजबूर कर सकती है, लेकिन यह सच नहीं होगा। जब हाथरस बलात्कार मामला हुआ, सीबीआई या राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग कहां थे?”
यामिनी
जारी वार्ता
More News
कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

20 Oct 2021 | 9:27 PM

नैनीताल, 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में आयी आपदा में अभी तक 49 लोगों की मौत हो गयी है और 14 लोग घायल हुई है जबकि छह लोग लापता हैं।

see more..
उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

20 Oct 2021 | 8:48 PM

देहरादून 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में रविवार सुबह से मंगलवार तक लगभग 48 घण्टे हुई अतिवृष्टि, बाढ़ और भूस्खलन की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है, जबकि पांच व्यक्ति अब भी लापता है।

see more..
image