Thursday, Oct 21 2021 | Time 01:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मनोज मालवीय संभालेंगे बंगाल के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त कार्यभार

कोलकाता ,31 अगस्त (वार्ता) भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के पश्चिम बंगाल कॉडर के वरिष्ठतम अधिकारी मनोज मालवीय को अगले आदेश तक पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभालने को कहा गया है।
श्री मालवीय राज्य की ममता बनर्जी सरकार द्वारा मौजूदा पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र के उत्तराधिकारी की घोषणा करने में काफी देरी के बाद राज्य के पुलिस प्रमुख के पद के सबसे बड़े दावेदार के रूप में सामने आये थे।
यहां मंगलवार को जारी एक वक्तव्य के मुताबिक 1986 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी श्री मालवीय निवर्तमान डीजीपी वीरेंद्र का स्थान लेंगे। वह फिलहाल डीजीपी (संगठन) के रूप में काम कर रहे हैं।
इससे पहले जून में राज्य सरकार ने राज्य के तीन वरिष्ठतम आईपीएस को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का विकल्प चुनने का सुझाव दिया था ताकि अगले डीजीपी की नियुक्ति का रास्ता साफ हो सके तथा सरकार पुलिस प्रमुख के स्थान पर अपनी पसंद के व्यक्ति को नियुक्त कर सके।
राज्य सरकार ने 1987 बैच के अधिकारी पी. नीरजनयन, सुमनबाला साहू और अधीर शर्मा को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का सुझाव दिया था, जो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पसंदीदा मौजूदा डीजीपी के उत्तराधिकारी के दावेदार माने जा रहे थे। श्री वीरेंद्र का तय कार्यकाल 31 अगस्त तक है।
एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने बताया कि तीनों अधिकारियों ने सरकार के अनुरोध को ठुकरा दिया, जिसके कारण उनके नाम भेजने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं बचा।
इस बीच, निवर्तमान डीजीपी वीरेंद्र ने आज अपराह्न श्री मालवीय को प्रभार सौंपा, जो कि राज्य काॅडर के वरिष्ठतम आईपीएस अधिकारी हैं।
यामिनी जितेन्द्र
वार्ता
More News
कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

20 Oct 2021 | 9:27 PM

नैनीताल, 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में आयी आपदा में अभी तक 49 लोगों की मौत हो गयी है और 14 लोग घायल हुई है जबकि छह लोग लापता हैं।

see more..
उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

20 Oct 2021 | 8:48 PM

देहरादून 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में रविवार सुबह से मंगलवार तक लगभग 48 घण्टे हुई अतिवृष्टि, बाढ़ और भूस्खलन की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है, जबकि पांच व्यक्ति अब भी लापता है।

see more..
image