Friday, Apr 26 2024 | Time 23:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कुख्यात माओवादी दुबासी को सुरक्षाकर्मियों ने किया गिरफ्तार

भुवनेश्वर ,14 सितंबर (वार्ता) ओडिशा पुलिस ने आंध्र -ओडिशा स्पेशल जोन कमेटी के एक कुख्यात शीर्ष माओवादी दुबासी को कोरापुट जिले के बैपरिगुडा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। उस पर 20 लाख रुपये का नकद इनाम घाेषित किया गया था।
ओडिशा के पुलिस महानिदेशक अभय ने कहा कि माओवादी दुबासी शंकर उर्फ ​​रमेश उर्फ ​​महेंद्र उर्फ ​​अरुण उर्फ ​​आरएम उर्फ ​​महेश (एसजेडसीएम) को सोमवार को डीवीएफ, बीएसएफ और एसओजी द्वारा शुरू किए गए संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया।
उन्होंने कहा कि दुबासी के कैडर के एक भी माओवादी को ओडिशा में पिछले 20 वर्षों में न तो गिरफ्तार किया गया है और न ही कोई माओवादी मारा गया है।उसकी गिरफ्तारी को ओडिशा पुलिस ने एक बड़ी उपलब्धि बताया है। उसके खिलाफ बोईपरिगुडा पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज गया है और उसे आज अदालत में भेजा जा रहा है। माओवादी को बाद में रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ की जाएगी।
पुलिस महानिदेशक ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि बेपरीगुडा थाना क्षेत्र के पिट्टागुडा और नोआरो गांव के वन क्षेत्र में प्रतिबंधित माओवादियों की आवाजाही की सूचना पर कार्रवाई करते हुए डीवीएफ, एसओजी और बीएसएफ ने 12 सितंबर की रात एक अभियान शुरू किया था। अगली सुबह घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान दुबासी शंकर को गिरफ्तार कर लिया गया। वह आंध्र ओडिशा विशेष क्षेत्र सैन्य आयोग का सदस्य था।
सुरक्षाकर्मियों ने उसके पास से एक इंसास राइफल, 10 राउंड गोला-बारूद, एक मोबाइल फोन, रेडियो, ईयरफोन, 35 हजार रुपये नकद और अन्य सामान बरामद किया है। उसकी गिरफ्तारी पर 20 लाख रूपए का नकद पुरस्कार घोषित किया गया था।
जितेन्द्र जारी वार्ता
image