Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आईएसआई के साथ जानकारी साझा करने के आरोप में एक गिरफ्तार

बेंगलुरु, 20 सितंबर (वार्ता) सेना की दक्षिणी कमान के खुफिया विभाग और बेंगलुरु पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में सुरक्षा संबंधी जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) गुर्गों के साथ साझा करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति को रविवार को दक्षिणी कमान की सैन्य खुफिया शाखा से मिली सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर लिया।
गिरफ्तार व्यक्ति पर आरोप है कि उसने महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और रक्षा प्रतिष्ठानों की तस्वीरें लीं और उन्हें आईएसआई गुर्गों के साथ साझा किया।दउसके खिलाफ आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम और अन्य कानूनों के तहत मामला दर्ज किया गया है।
आरोपी की पहचान जितेंद्र सिंह के रूप में हुई है, जो राजस्थान के बाड़मेर का रहने वाला है। वह बेंगलुरु के कॉटनपेट इलाके के जॉली मोहल्ला में रहकर शहर में कपड़ा विक्रेता का काम करता था। वह व्हाट्सएप संदेशों, ऑडियो और वीडियो कॉल पर पाकिस्तान स्थित आईएसआई अधिकारी के संपर्क में था।
जितेंद्र के पास सेना के कैप्टन की वर्दी भी मिली है और वह अपने कार्यों काे अंजाम देने के लिए सेना अधिकारी बनकर लोगों पर राैब झाड़ता था।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
image