Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केजरीवाल पहले दिल्ली के वादे पूरे करेें: मदन कौशिक

नैनीताल, 21 सितम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) पर हमला बोलते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार पहले दिल्ली में किये वादोें को पूरा करें और उत्तराखंड के बजाय दिल्ली की बेरोजगारी दूर करें।
श्री कौशिक ने यह भी कहा कि उत्तराखंड की जनता कोरी घोषणाओं में आने वाली नहीं है। उन्होंने आने वाले चुनाव में 60 सीटें जीतने का वादा किया।
हल्द्वानी के दौरे पर आये भाजपाध्यक्ष ने एक निजी होटल में आज पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने आप को तवज्जो न देते हुए बिना उसका नाम लिए कहा कि एक दल चुनावों को लेकर अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहा है। उन्होंने कहा कि पहले वह दिल्ली की बेरोजगारी और बदहाल स्वास्थ्य सुविधायें को ठीक करे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता बहुत समझदार है और कोरी घोषणाओं में आने वाली नहीं है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी कहा कि भाजपा समूह ग और घ के पदों पर स्थानीय युवाओं को 80 प्रतिशत के बजाय 100 फीसदी नियुक्ति दे रही है। श्री कौशिक ने इस दौरान कांग्रेस पर भी तंज कसा और कहा कि प्रदेश में विपक्ष नेतृत्वविहीन है। जनता के सरोकार के बजाय उसमें नेतृत्व को लेकर सिरफुटव्वल चल रहा है।
उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार बेहतरीन कार्य कर रही है। अवस्थापना सुविधाओं को मजबूत किया गया है। युवाओं एवं महिलाओं के सशक्तीकरण के लिये कई योजनाएं संचालित की गयी हैं। एक रुपये में नल एवं जल देने को उन्होंने ऐतिहासकि करार देते हुए कहा कि पहली बार देश में ऐसी पहल हुई है। अटल आयुष्मान योजना के तहत प्रदेश की जनता को पांच लाख रुपये का मुफ्त उपचार की सुविधा मिली है।
उन्होंने आगे कहा कि भाजपा मजबूत संगठन होने के साथ साथ प्रदेश में युवा नेतृत्व प्रदान कर रही है। इसलिये भाजपा मिशन 2022 को फतह करने के लिये तैयार है। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले चुनाव में भाजपा को 57 सीटें मिली थीं लेकिन इस बार उसका नारा 60 के पार का है।
उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता के लिये कोई जगह नहीं है। उन्होंने हाल ही में हुई बयानबाजी को गलत बताया। उन्होंने भाजपा महिला मोर्चा की बैठक में बतौर मुख्य अतिथि उन्होंने कहा कि महिला मोर्चा की प्रमुख भूमिका है। उनकी सरकार की ओर से महिलाओं के लिये कई जनकल्याणकारी कार्य किये गये हैं। सरकार महिलाओं की जनकल्याणकारी कार्यों को लेकर चुनाव में भागीदार करेगी।
भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने कहा कि सरकार ने महिलाओं के शसक्तीकरण के लिये कई योजनायें चलायी गयी हैं। हमें उन योजनाओं को जनता खासकर महिलाओं के बीच ले जानी है। इस दौरान पार्टी के तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image