Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा ने की भवानीपुर उपचुनाव को रद्द कराने की मांग

कोलकाता 27 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) ने चुनाव आयोग से पश्चिम बंगाल के भवानीपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव को रद्द करने की मांग की है।
भाजपा नेता स्वपन दासगुप्ता और शिशिर बाजोरिया ने सोमवार को यहाँ राज्य निर्वाचन आयोग से मुलाकात की और चुनाव में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर हिंसा के सहारे निष्पक्ष चुनाव में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाया। आयोग ने भवानीपुर में भाजपा और तृणमूल कार्यकताओं के बीच हुए झड़प को लेकर राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है।
दरअसल पश्चिम बंगाल में तीन विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। इस दौरान भाजपा नेता दिलीप घोष पर हमला हुआ। भाजपा का आरोप है कि तृणमूल कार्यकर्ताओं ने हमला किया। इसे देखते हुए श्री घोष ने निर्वाचन आयोग से राज्य में उपचुनाव टालने की मांग की है।
श्री घोष ने ट्वीट करते कहा,“मेरे ऊपर भवानीपुर के जगुबबर बाजार में सुनियोजित तरीके से टीएमसी के गुंडों ने हमला किया। मुझे मारने की साजिश थी। यह सत्तारूढ़ दल की जघन्य, भयावह प्रकृति को उजागर करता है। क्या इस घटना के बाद स्वस्थ चुनाव हो सकते हैं?”
उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल में आम आदमी का जीवन कितना सुरक्षित है जब मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र भवानीपुर में जनप्रतिनिधियों पर हमला हो रहा है?”
भाजपा के आई टी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा,“भवानीपुर में भाजपा की व्यापक पहुंच ने तृणमूल को बेचैन कर दिया है। नेताओं को प्रचार करने से रोकने की कोशिश की जा रही है। लेकिन वे कितने लोगों को रोक पाएंगे? भाजपा के नेता क्षेत्र के कोने-कोने में फैले हुए हैं। जनता बड़ी संख्या में समर्थन के लिए तैयार है। "
उल्लेखनीय है कि भवानीपुर सीट पर तृणमूल से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उम्मीदवार हैं। वहीं, भाजपा ने प्रियंका टिबरेवाल को मैदान में उतारा है। बंगाल में 30 सितंबर को भवानीपुर समेत तीन सीटों पर विधानसभा उपचुनाव हो रहे हैं।
प्रणव.संजय
वार्ता
image