Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मेघालय के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के साथ मिलकर काम करने से मना किया

.शिलांग,28 सितंबर(वार्ता) मेघालय के मुख्यमंत्री और नेशनल पीपुल्स पार्टी(एनपीपी) के अध्यक्ष कोनराद संगमा ने राज्य में विपक्षी दल कांग्रेस के साथ मिलकर काम करने से मना कर दिया है।
श्री संगमा ने कहा“ इस मसले पर किसी तरह का कोई विचार विमर्श ही नहीं हुआ है और हम यहां मेघालय लोकतांत्रिक गठबंधन है तथा राज्य को विकास की दिशा में आगे ले जाने पर काफी आक्रामक तरीके से काम कर रहे हैं। अत: उस मसले पर अभी तक किसी तरह की काेई बात नहीं है।”
मीडिया रिपोर्टों में इस बात की काफी चर्चाएं हैं कि राज्य के कांग्रेस प्रभारी विंसेट एच पाला वर्ष 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद एनपीपी के साथ चुनाव पश्चात गठबंधन की रणनीति बना रहे हैं।
”श्री संगमा से जब यह पूछा गया कि क्या एनपीपी वर्ष 2023 में कांग्रेस के साथ मिलकर काम करेगी तो उन्होंने कहा‘ चुनाव अभी काफी दूर हैं और ऐसा भी नहीं है कि किसी के साथ कोई बातचीत हुई है, लेकिन जिस तरह की बातें सामने आ रही हैं वे आधारहीन हैं और इस मामले में हमने किसी के साथ कोई बातचीत नहीं की है।”
उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि उनकी पार्टी एमडीए गठबंधन सहयोगियों के साथ काम करने को लेकर खुश है।
उन्होंने कहा “ एमडीए के साथ जो गठबंधन सहयोगी हैं उन्होंने पूरी प्रतिबद्धता दिखाई है और गठबंधन की प्रमुख पार्टी होने के नाते हम भी अपने गठबंधन सहयोगियों के प्रति वफादार हैं तथा यह सुनिश्चित करते हैं कि अपना कार्यकाल पूरा करेंगे। जितेन्द्र वार्ता
image