Friday, Apr 26 2024 | Time 22:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पिथौरागढ़ को भी लगे पंख, देहरादून से हवाई सेवा शुरू

नैनीताल 08 अक्टूबर (वार्ता) केन्द्र सरकार की उड़ान योजना के तहत शुक्रवार को चीन सीमा से सटे पिथौरागढ़ जनपद को भी पंख लग गये हैं। शुक्रवार को देहरादून से पिथौरागढ़ के लिये नियमित हेली सेवा शुरू हो गयी है।
देहरादून से पहली हेली सेवा आज पिथौरागढ़ के नैनी सैनी हवाई अड्डा पहुंची। कुछ देर रूकने के बाद यह सेवा वापस देहरादून के लिये रवाना हो गयी है। पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी आशीष चौहान ने बताया कि सप्ताह में छह दिन हेली सेवा संचालित होगी। देहरादून से पहले यह सेवा पंतनगर पहुंचेगी और पंतनगर से पिथौरागढ़ के लिये रवाना होगी। इसी तरह से वापसी में भी पिथौरागढ़ से पंतनगर व फिर देहरादून के लिये रवाना होगी।
इस मार्ग पर पवन हंस लिमिटेड नामक कंपनी को इसकी जिम्मेदारी दी गयी है। एक बार में छह सवारी एक साथ यात्रा कर सकेंगे। आज पिथौरागढ़ की विधायक श्रीमती चंद्रा पंत देहरादून से पिथौरागढ़ पहुंची। उन्होंने इस नियमित सेवा के लिये मुख्यमंत्री पुश्कर सिंह धामी व केन्द्र सरकार का धन्यवाद किया।
नैनी सैनी हवाई अड्डा पर इस दौरान जिलाधिकारी के अलावा जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा, नगर पालिका अध्यक्ष राजेन्द्र रावत, पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के साथ अनेक लोग मौजूद रहे।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image