Thursday, Dec 9 2021 | Time 20:04 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिवेन्द्र पर टिप्पणी करने वाले युवक को एचसी से राहत

नैनीताल, 08 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत पर सोशल मीडिया के माध्यम से टिप्पणी करने के मामले में विशेष अभियान समूह (एसओजी) के निशाने पर आये बेरोजगार युवक को उच्च न्यायालय ने राहत देते हुए उसकी अदालत में होने वाली पेशी पर रोक लगा दी है। साथ ही एसओजी से जवाब मांगा है।
मामला वर्ष 2020 से जुड़ा हुआ है। तब मुनस्यारी निवासी बेरोजगार युवक गर्वित दानू की ओर से तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की फेसबुक पोस्ट पर टिप्पणी कर दी गयी थी। तत्कालीन मुख्यमंत्री रावत ने भांग की खेती को रोजगारपरक बनाने के लिये तब सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल की थी। आरोप है कि रूड़की में कोचिंग की पढ़ाई कर रहे गर्वित दानू ने उनकी फेसबुक पोस्ट पर टिप्पणी कर दी।
इसके बाद एसओजी ने इस मामले में युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी और आरोपी को अगले दिन गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। यही नहीं एसओजी ने युवक के खिलाफ निचली अदालत में आरोप पत्र भी दायर कर लिया। इसके बाद अदालत ने आरोपी युवक को 16 अक्टूबर को अदालत में पेश होने का निर्देश दे दिये।
इसके बाद आरोपी हाईकोर्ट पहुंच गया। मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति आरसी खुल्बे की एकलपीठ में हुई। याचिकाकर्ता के अधिवक्ता दुष्यंत मैनाली ने बताया कि पीठ ने याचिकाकर्ता की पेशी पर रोक लगाते हुए एसओजी से चार सप्ताह में जवाब मांगा है।
गौरतलब है कि एसओजी ने आरोपी युवक पर अपनी फेसबुक आईडी के माध्यम से उत्तराखंड पुलिस की छवि खराब करने का आरोप भी लगाया है। आरोप है कि युवक ने अपनी फेसबुक आईडी में उत्तराखंड पुलिस का उल्लेख किया है। वह लंबे समय से उत्तराखंड पुलिस के नाम का इस्तेमाल कर रहा है जिससे पुलिस की छवि खराब हुई है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
जनरल रावत के गांव पहुंचे डीएम, परिजनों को दी सान्त्वना

जनरल रावत के गांव पहुंचे डीएम, परिजनों को दी सान्त्वना

09 Dec 2021 | 7:57 PM

सैणा (पौड़ी)/देहरादून, 09 दिसंबर (वार्ता) देश के प्रथम मुख्य सुरक्षा स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत के जन्म स्थान उत्तराखंड के पौड़ी जिले के विकासखण्ड द्वारीखाल के सैणा गांव में गुरुवार को जिलाधिकारी(डीएम) डा. विजय कुमार जोगदण्डे मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में पहुंचे। उन्होंने यहां शहीद जनरल विपिन सिंह रावत व उनकी पत्नी के फोटो पर परिजनों के साथ पुष्पांजलि अर्पित की। सभी दो मिनट का मौन रख ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना की।

see more..
हवलदार सतपाल राय की मृत्यु पर ममता ने जताया शोक

हवलदार सतपाल राय की मृत्यु पर ममता ने जताया शोक

09 Dec 2021 | 7:53 PM

कोलकाता, 09 दिसंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में हवलदार सतपाल राय की दुर्भाग्यपूर्ण मौत पर गुरुवार को गहरा शोक व्यक्त किया है।

see more..
कांग्रेस की सीडीएस जनरल रावत को श्रद्धाञ्जलि

कांग्रेस की सीडीएस जनरल रावत को श्रद्धाञ्जलि

09 Dec 2021 | 7:44 PM

देहरादून, 09 दिसम्बर(वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस ने गुरुवार को दिवंगत जनरल विपिन रावत को श्रद्धांजलि देते हुये, अपनी सरकार आने पर उनके गांव सहित सड़कों और खेलकूद मंडल बनाये जाने का वादा किया।

see more..
image