Friday, Apr 26 2024 | Time 18:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा सभी वर्गाें की पार्टी, लिंगायत तक सीमित नहीं :बासवराज

नयी दिल्ली 08 अक्टूबर (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में सभी वर्गाें की पार्टी है और यह केवल लिंगायत समुदाय के भरोसे नहीं है।
श्री बोम्मई शुक्रवार को यहां इंडिया टुडे कॉन्क्लेव के 19वें संस्करण में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा अब कर्नाटक में सभी वर्गों की पार्टी है और केवल लिंगायत समुदाय पर निर्भर नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा को अब कर्नाटक में भी एससी, एसटी और वोक्कालिगा का भी समर्थन प्राप्त है।
उन्होंने कहा,“ऐसी धारणा थी कि भाजपा एक लिंगायत-केंद्रित पार्टी है, क्योंकि अधिकांश भाजपा सांसद और विधायक उत्तर कर्नाटक से चुने जाते हैं। सभी वर्गों के समर्थन के बिना, कोई भी पार्टी सत्ता में नहीं आ सकती है। एससी, एसटी, ओबीसी, वोक्कालिगाओं ने भी पार्टी का समर्थन किया है। भाजपा अब कर्नाटक में सभी वर्गों की पार्टी है।”
उल्लेखीय है कि जनता परिवार से अपनी राजनीति सफर की शुरुआत करने वाले श्री बसवासज को पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के इस्तीफा देने के बाद 28 जुलाई को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने।
श्री बोमाई ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट ) को चिकित्सा परीक्षा का विरोध करने के लिए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा,“तमिलनाडु ने कभी राज्य में प्रतिस्पर्धी परीक्षा आयोजित नहीं किया। कर्नाटक जैसे राज्यों में एक आम प्रवेश परीक्षा है, जहां जीवन के सभी क्षेत्रों के बच्चे किसी भी कॉलेज के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। नीट कर्नाटक के आम प्रवेश परीक्षा (सीईटी) का थोड़ा विस्तार है।”
संजय, संतोष
वार्ता
image