Thursday, Dec 9 2021 | Time 18:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आतंकवादी हमले जारी रहे तो कश्मीर में फिर लग सकते हैं प्रतिबंध: जनरल रावत

गुवाहाटी, 23 अक्टूबर (वार्ता) चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने शनिवार को कहा कि कश्मीर में लक्षित हत्याओं के मद्देनजर अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद लगाये गये प्रतिबंध फिर से लागू हो सकते हैं।
जनरल रावत ने यहां असम पुलिस की ओर से आयोजित प्रथम रविकांत सिंह स्मृति व्याख्यान श्रृंखला में भाग लेने के बाद कहा कि घाटी में जारी आतंकवादी हमलों के कारण आवागमन की आजादी की कीमत पर जल्द ही फिर प्रतिबंध लगाये जा सकते हैं।
उन्होंने पाकिस्तान पर जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करने के लिए छद्म युद्ध छेड़ने का भी आरोप लगाया।
जनरल रावत ने कहा, “जम्मू-कश्मीर में जब भी शांति होती है, हमारा पश्चिमी विरोधी ऐसी स्थिति पैदा करता है जहां कुछ समुदाय के लोग मारे जाते हैं और दहशत पैदा होती है।”
कश्मीर की मौजूदा स्थिति पर उन्होंने कहा, “हमें घाटी से पलायन बिल्कुल नहीं होने देना चाहिए। विरोधी हमें जाल में फंसाने के लिए हमेशा कुछ न कुछ करने की कोशिश करेगा।”
उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों को यह विश्वास दिलाने के लिए कश्मीर का दौरा किया कि सुरक्षा बल स्थिति पर काबू कर लेंगे।
जनरल रावत ने कहा, “लोग पसंद नहीं करते कि सशस्त्र बल हस्तक्षेप करें, लेकिन हमें यह सुनिश्चित करने के लिए फिर से वापसी करनी होगी कि आतंकवादी कोई गतिविधि नहीं कर सकें।” उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे कश्मीर में शांति लौट रही थी, लेकिन हाल की घटनाएं घाटी को फिर से प्रतिबंधों की तरफ धकेल रही हैं।”
चीन के मोर्चे पर, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ ने कहा कि मुद्दों को हल करने में अधिक समय लग रहा है, लेकिन वे 1980 के दशक की तुलना में बहुत तेजी से हल हो रहे हैं। उन्होंने कहा, “आपको सिस्टम पर भरोसा होना चाहिए, खासकर सशस्त्र बलों पर कि वे देश को निराश नहीं करेंगे।”
यामिनी
वार्ता
More News
सुलूर हवाई अड्डे से दिल्ली लाए गए सीडीएस जनरल बिपिन रावत और अन्य पीड़ितों के शव

सुलूर हवाई अड्डे से दिल्ली लाए गए सीडीएस जनरल बिपिन रावत और अन्य पीड़ितों के शव

09 Dec 2021 | 5:25 PM

कोयंबटूर, 09 दिसंबर (वार्ता) देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधूलिका रावत और अन्य 11 सेना अधिकारियों के पार्थिव शव गुरुवार सुलूर हवाई अड्डे से नई दिल्ली के लिए भेजा गया। जो बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय वायुसेना के एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए थे।

see more..
उत्तराखंड विस में दो मिनट के मौन के साथ दिवंगत रावत को दी श्रद्धांजलि, सदन स्थगित

उत्तराखंड विस में दो मिनट के मौन के साथ दिवंगत रावत को दी श्रद्धांजलि, सदन स्थगित

09 Dec 2021 | 4:44 PM

देहरादून, 09 दिसम्बर(वार्ता) उत्तराखंड विधानसभा में गुरुवार को शीतकालीन सत्र शुरू होने पर दिवंगत चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन को शुक्रवार तक के लिये स्थगित कर दिया गया।

see more..
ओडिशा में कोरोना संक्रमण के 195 नये मामले

ओडिशा में कोरोना संक्रमण के 195 नये मामले

09 Dec 2021 | 4:34 PM

भुवनेश्वर 09 दिसंबर (वार्ता) ओड़िशा में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण के 195 नये मामले सामने आने से राज्य में कुल मामलों की संख्या 10,50,955 हो गयी है जबकी दो लोगों की मौत हो गयी।

see more..
जनरल रावत के निधन पर ओडिशा विधानसभा में शोक

जनरल रावत के निधन पर ओडिशा विधानसभा में शोक

09 Dec 2021 | 4:31 PM

भुवनेश्वर, 09 दिसंबर(वार्ता) तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गये रक्षा प्रमुख (सीडीएस) जनरल बिपिन लक्ष्मण सिंह रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सैन्य कर्मियों की मौत पर ओडिशा विधानसभा में गुरुवार को शोक व्यक्त किया गया।

see more..
image