Tuesday, Jun 28 2022 | Time 12:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना में हरियाली को बढ़ावा देने के लिए ग्रीन इंडिया चैलेंज कार्यक्रम

हैदराबाद 17 जून (वार्ता) देश को हरा-भरा बनाने के लिए सांसद संतोष कुमार द्वारा शुरू की गई ग्रीन इंडिया चैलेंज के तहत तेलंगाना में भी हरियाली बढ़ाने के लिए शुरू किया गया है। आध्यात्मिक गुरू जग्गी वासुदेव ने यहां इस चैलेंज का शुभारंभ किया है।
सद्गुरु श्री जग्गी वासुदेव ने इस मौके पर कहा कि तेलंगाना में हरियाली को बढ़ावा देने वाले कार्य, ग्रीन इंडिया चैलेंज कार्यक्रम देश के लिए एक आदर्श के रूप में खड़े है। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों को भी इसका पालन करना चाहिए। सद्गुरु ने कहा कि जब वह स्वायल बचाओ हिस्से के रूप में तेलंगाना में प्रवेश किया तो वह विशाल हरियाली से मोहित हो गए थे।
उन्होंने कहा कि कृषि में रसायनों के उपयोग के कारण मिट्टी अपनी गुणवत्ता खो रही है। आने वाली पीढ़ी के लिए खतरा बनता जा रहा है। मिट्टी, मिट्टी का कोई विकल्प नहीं है। जितना संभव हो सके इस धरती को संरक्षित करने और आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रदान करने की इच्छा की। सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने सांसद जोगीमपल्ली संतोष कुमार के निवेदन पर शमशाबाद के पास गोल्लुरु वन क्षेत्र में पौधरोपण कर ग्रीन इंडिया चैलेंज की पांचवी संस्करण का उद्घाटन किया।
सद्गुरु ने कम उम्र में एक बड़े कार्यक्रम को शुरू करने और युवाओं के लिए आदर्श बनने के लिए सांसद संतोष कुमार की सराहना की। सद्गुरु ने कहा कि स्वायल बचाओ और ग्रीन इंडिया चैलेंज कार्यक्रमों का उद्देश्य प्रकृति और पर्यावरण के महत्व को सभी तक पहुंचाना है।
सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के द्वारा उदघाटन किये गये कार्यक्रम की प्रेरणा से, देश भर में हरियाली को बढ़ावा देने के लिए ग्रीन इंडिया चैलेंज की शुरुआत की थी।
शेखर
वार्ता
image