Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना, आंध्र में रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ाई गयी

हैदराबाद, 18 जून(वार्ता) रेलवे ने अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों द्वारा आगजनी तथा सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर बड़े पैमाने पर हिंसा के मद्देनजर आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी है।
रेलवे सूत्रों के मुताबिक तेलंगाना के वारंगल, काचीगुडा, घाटकेसर, मेद्चल, लिंगमपल्ली, फलकनुमा और हैदराबाद के नामपल्ली रेलवे स्टेशन और आंध्र प्रदेश के तिरुपति, विशाखापट्टनम, विजयवाड़ा और गुंटूर के रेलवे स्टेशनों पर सशस्त्र रिजर्व और तेलंगाना राज्य विशेष पुलिस के जवान को तैनात किया गया है। सभी रेलवे स्टेशनों पर सशस्त्र पुलिस बल के जवनों को तैनात किया गया है और यात्रियों को उनकी यात्री टिकट को जांच करने के बाद रेलवे स्टेशन के अंदर जाने की अनुमति दी जा रही है।
गौरतलब है कि सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार सुबह प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा किया और केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए प्रदर्शनकारियों ने तीन ट्रेन की चार डब्बों को आग के हवाले कर दिया।
रेलवे स्टेशन पर पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग करने के बाद स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गयी। पुलिस फायरिंग में वारंगल के एक प्रदर्शनकारी 18 वर्षीय दामोदर राकेश की मौत हो गयी और 14 अन्य घायल हो गए। सभी घायलों को सिकंदराबाद के गांधी सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया। तेलंगाना सरकार ने मृतक के परिजनों को 25 लाख रुपये मुआवजा राशि और एक सरकारी नौकरी दने की घोषणा की है।
इस बीच तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव ने केंद्र सरकार से अग्निपथ योजना की समीक्षा करने को कहा। उन्होंने कहा कि यह योजना लाखों युवाओं के आकांक्षाओं को खत्म कर रहा है ,जो सशस्त्र बल में शामिल होना चाहते हैं।
सोनू अशोक
वार्ता
image