Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना के छह जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

हैदराबाद, 29 सितम्बर (वार्ता) मौसम विज्ञान केंद्र ने गुरुवार को तेलंगाना के छह जिलों नलगोंडा, सूर्यापेट, यादाद्री भुवनगिरी, विकाराबाद, संगारेड्डी और मेडक के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया, जहां अगले 24 घंटों में अलग-अलग स्थानों पर अतिवृष्टि होने का अनुमान जताया है।
विभाग ने इसी अवधि के दौरान तेलंगाना के कोमाराम भीम आसिफाबाद, मंचेरियल, करीमनगर, पेड्डापल्ली, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलूगू, भद्राद्री कोठागुडम, खम्माम, महबूबाबाद, वारंगल, जनागांव, सिद्दीपेट, रंगारेड्डी, हैदराबाद, मेडचल मल्काजगिरि, कामारेड्डी, महबूबनगर, नागरकर्नूल, वानपर्ति, नारायणपेट, जोगुलाम्बा गडवाल जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है और 'येलो अलर्ट’ भी जारी किया है।
तेलंगाना के सभी जिलों में शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे तक अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं।
इस कारण राज्य के कई जिलों के निचले इलाकों में जलजमाव की समस्या हो सकती है और रेल, सड़क यातायात कुछ घंटों के लिए प्रभावित हो सकती है तथा बिजली गुल होने की समस्या से दोचार होना पड़ सकता है।
मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर 1.5 किलोमीटर ऊपर चक्रवाती हवाएं चल रही है।
यहां एक विशेष मौसम बुलेटिन में कहा कि समुद्र सतह से 3.1 किलोमीटर ऊपर पूर्वी-पश्चिमी ट्रफ रेखा पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी से पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी होते हुए रायलसीमा तक बनी हुई है। एक अक्टूबर के आसपास पूर्वोत्तर और उससे सटे पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती हवाएं चल सकती है।
बुलेटिन में कहा गया है कि एक अक्टूबर के आसपास एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पूर्वोत्तर और इससे सटे पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी में चलने का अनुमान जताया गया है
अभय, उप्रेती
वार्ता
image