Friday, Apr 26 2024 | Time 23:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस नेता रमेश बाबू ने करंदलाजे को कहा ‘शूर्पणखी’

बेंगलुरु 05 मई (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके बेटे प्रियांक खड़गे द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपशब्द कहे जाने के बाद कर्नाटक कांग्रेस के एक अन्य नेता रमेश बाबू ने शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता शोभा करंदलाजे को ‘शूर्पणखी’ कहकर उनका अपमान किया।
श्री बाबू ने यहां संवाददाताओं से कहा, “केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे बहुत चालाक हैं। इसलिए उन्हें चुनाव प्रभारी बनाया गया है। शोभा करंदलाजे को राज्य की राजनीति में सीता की भूमिका निभानी चाहिए, न की शूर्पणखी की।”
कांग्र्रेस नेता सुश्री करंदलाजे के इस आरोप पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें यह कहा गया था कि कांग्रेस शनिवार को अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं के स्वामित्व वाले अस्पतालों की एंबुलेंस चलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो बाधित करने की साजिश रच रही है।
सुश्री करंदलाजे ने सुबह एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “कांग्रेस के कुछ नेता, जो कुछ अस्पतालों के मालिक हैं, कुछ जगहों पर एंबुलेंस चलाकर शनिवार को रोड शो बाधित करने की योजना बना रहे हैं। इसलिए, हमने पुलिस से एंबुलेंस की जांच करते रहने का अनुरोध किया है। यदि अंदर मरीज हैं तभी आने-जाने की अनुमति दी जाये।”
श्री बाबू ने भाजपा नेता के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाने के बजाय उन्हें श्री मोदी को सुझाव देना चाहिए कि वे लोगों को बिना किसी असुविधा पहुंचाये रोड शो करें।
उन्होंने कहा, “रोड शो के कारण रेहड़ी-पटरी की कई दुकानें बंद हो रही हैं, उनका क्या होगा? वे दिहाड़ी मजदूर हैं।”
गौरतलब है कि श्री मोदी शनिवार और रविवार को बेंगलुरु में रोड शो कर पार्टी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे।
यामिनी, उप्रेती
वार्ता
image