Tuesday, Jul 23 2024 | Time 16:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कंधमाल में नक्सली शिविर से हथियार और गोलाबारूद बरामद

भुवनेश्वर, 24 मई (वार्ता) ओडिशा के कंधमाल जिले के बुढाबलंगा रिजर्व फॉरेस्ट में बुधवार को सुरक्षाकर्मियों ने नक्सल विरोधी अभियान में एक माओवादी शिविर का पता लगाते हुए वहां से एक .303 राइफल, दो अन्य राइफल, बिजली के तार, टिफिन आईईडी, और अन्य सामग्री बरामद की हैं।
पुलिस महानिदेशक कार्यालय के सूत्रों ने आज यहां बताया कि कंधमाल जिले के तुमुदीबांध में बुधनई रिजर्व फॉरेस्ट में करीब 20-22 सशस्त्र नक्सलियों के एक समूह की उपस्थिति और विध्वंसक हमलों की योजना के बारे में विश्वसनीय खुफिया सूचना पर क्षेत्र में एसओजी और जिला पुलिस अभियान चलाया।
अभियान दल का बुधवार सुबह बुढाबलंगा रीरवे फॉरेस्ट में माओवादियों के एक समूह का सामना हुआ। पुलिस टीम को देखते ही नक्सलियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।
अभियान दल ने आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की। करीब आधे घंटे तक मुठभेड़ चली। जंगल का फायदा उठाकर माओवादी भागने में कामयाब रहे।
क्षेत्र में बाद की तलाशी के दौरान माओवादी शिविर का पता चला और वहां से एक .303 राइफल, दो अन्य राइफल, बिजली के तार, टिफिन आईईडी, गर्भावस्था किट और अन्य सामग्री बरामद हुए हैं।
उन्होंने बताया कि मौके पर खून के निशान मिले हैं, जिससे पता चलता है कि मुठभेड़ में कुछ नक्सली घायल हुए हैं।
वरिष्ठ अधिकारियों की नगरानी में अभियान जारी है।
अभियान को तेज के लिए एसओजी और सीआरपीएफ टीमें तैनात की गई हैं।
राम
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ईडी अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी की समीक्षा करेगा

कर्नाटक उच्च न्यायालय ईडी अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी की समीक्षा करेगा

23 Jul 2024 | 4:10 PM

बेंगलुरु 23 जुलाई (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय करोड़ों रुपये के आदिवासी कल्याण बोर्ड घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दो अधिकारियों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की समीक्षा करने के लिए तैयार है।

see more..
image