Thursday, Jun 20 2024 | Time 14:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मणिपुर का संकट गहराया, भाजपा विधायकों पर हमला जारी, कई की मौत

इंफाल 28 मई (वार्ता) मणिपुर की तलहटी में रविवार को लगभग 14 स्थानों पर हथियारबंद लोगों ने हमला किया, जिस घटना में कम से कम चार लोगों की मौत और कई अन्य लोगों के घायल होने का आशंका है।
हमलावरों की भीड़ ने उरीपोक के भारतीय जनता पार्टी विधायक के. रघुमणि के आवास पर भी हमला किया। पुलिस द्वारा की गई गोलीबारी में कई लोग घायल हुए। भाजपा विधायक के घर को आग के हवाले भी किया गया। आग पर काबू पा लिया गया लेकिन उनका घर पूरी तरह से तहस-नहस हो गया।
राज्य में हालात सामान्य होने के साथ ही, हथियारों से लैस कुकी, जिनमें सरकार के साथ शांति भंग करने वाले कैडर भी शामिल हैं, मेइतेई समुदाय के लोगों पर हमले और रोजाना लोगों की हत्या कर रहे हैं तथा घरों को आग के हवाले कर रहे हैं।
भारी संख्या में स्थानीय लोग सरकार की विफलता और सैनिकों द्वारा कुकी उपद्रवियों को रूप से संरक्षण प्रदान करने के विरोध में सामने आ रहे हैं। मणिपुर संकट पर प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी से लोग परेशान होकर राज्य में भाजपा नेताओं पर हमला कर रहे है।
अब तक लोग केंद्रीय मंत्री डॉ. आरके रंजन, राज्य में मंत्री गोविंददास, बिश्वजीत और खेमचंद के आवास पर पहले हमला कर चुके हैं।
नयी दिल्ली पहुंचे मणिपुर के प्रतिनिधिमंडलों ने जानकारी प्रदान किया कि वे अभी तक केंद्रीय नेताओं से नहीं मिल सके हैं।
देश की सेना के प्रमुख मनोज पांडे स्थिति की समीक्षा करने के लिए राज्य के दौरा पर हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी 30 मई को राज्य का दौरा करेंगे।
अभय.संजय
वार्ता
More News
तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से तेरह लोगों की मौत

तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से तेरह लोगों की मौत

19 Jun 2024 | 11:56 PM

चेन्नई 19 जून (वार्ता) तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले के करुणापुरम गांव में बुधवार को कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य बीमार हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

see more..
तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत, 10 से अधिक अस्पताल में भर्ती

तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत, 10 से अधिक अस्पताल में भर्ती

19 Jun 2024 | 8:34 PM

चेन्नई, 19 जून (वार्ता) तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में बुधवार को कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गयी और 10 से अधिक लोग बीमार हो गये, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

see more..
image