Sunday, Apr 28 2024 | Time 12:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हल्द्वानी दंगा का एक और साजिशकर्ता गिरफ्तार

नैनीताल/देहरादून, 29 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड के हल्द्वानी दंगा के एक अन्य साजिशकर्ता अब्दुल मोइद को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता हासिल की है। उसे भी दिल्ली से पकड़ा गया है।
उत्तराखंड पुलिस के प्रवक्ता डा. नीलेश आनंद भरते और नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) पीएन मीणा ने बुधवार को इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि बनभूलपुरा दंगा के मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक के पुत्र अब्दुल मोइद को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे दिल्ली से पकड़ा गया है।
श्री मीणा ने बताया कि यह वांछित आरोपियों की सूची में अंतिम नामजद और आरोपी था। अभी तक पुलिस कथित रूप से दंगा भड़काने के 84 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें एक दर्जन वांछित आरोपी हैं।
पुलिस मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। वह जेल की हवा खा रहा है। पुलिस ने उसे 23 फरवरी को दिल्ली से गिरफ्तार किया था।
पुलिस गिरफ्तार अब्दुल मोइद को आज हल्द्वानी लेकर आयी। पुलिस के लिये इसे बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। आरोपी घटना के बाद विगत आठ फरवरी से ही फरार चल रहा था। आरोपी को पकड़ने के लिये पुलिस टीमों ने पिछले कई दिनों से दिल्ली, मुम्बई, गुजरात, उप्र एवं बिहार की खाक छान मारी।
पुलिस बनभूलपुरा दंगा के लिये अब्दुल मलिक के बाद अब्दुल मोइद को प्रमुख साजिशकर्ता मान रही है। पुलिस उनकी घर की कुर्की कर चुकी है। यही नहीं पुलिस ने अब्दुल मलिक को दंगे की भेंट चढ़ी संपत्ति की भरपाई के लिये 2.44 करोड़ का नोटिस भी जारी किया है।
गौरतलब है कि विगत आठ फरवरी को बनभूलपुरा के कथित मलिक के बगीचे से सरकारी भूमि पर से अतिक्रमण हटाने के दौरान भीड़ ने पहले पुलिस और प्रशासन की टीम पर पहले पत्थरबाजी की और उसके बाद आगजनी और पेट्रोल बम से हमला कर दिया। बनभूलपुरा थाना और कई वाहनों को पर आग लगा दी। इस घटना में कई वाहनों और संपत्तियों को आग लगा दी गयी। हिंसा और आगजनी में पांच लोगों की तत्काल मौत हो गयी थी।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
सिद्दारमैया ने रेवन्ना के अश्लील वीडियो की एसआईटी जांच के दिए आदेश

सिद्दारमैया ने रेवन्ना के अश्लील वीडियो की एसआईटी जांच के दिए आदेश

28 Apr 2024 | 12:03 PM

बेंगलुरु 28 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने जनतादल-एस सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े अश्लील वीडियो मामले में निर्णायक कार्रवाई की है और परेशान करने वाले आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन की घोषणा की है।

see more..
लोस चुनाव: तेलंगाना में 625 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाए गए

लोस चुनाव: तेलंगाना में 625 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाए गए

28 Apr 2024 | 10:46 AM

हैदराबाद, 27 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना में 17 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 625 उम्मीदवारों के नामांकन फॉर्मजांच के बाद वैध घोषित कर दिए गए हैं।

see more..
ओडिशा में बिजली गिरने से एक वार्ड सदस्य और उसकी मां की मौत

ओडिशा में बिजली गिरने से एक वार्ड सदस्य और उसकी मां की मौत

28 Apr 2024 | 10:44 AM

केंद्रपाड़ा, 27 अप्रैल (वार्ता) ओडिशा में तटीय केंद्रपाड़ा जिले के डेराबिश थाना अंतर्गत जान्हिमुला गांव में बिजली गिरने से एक वार्ड सदस्य और उसकी मां की मौत हो गई।

see more..
image