Saturday, Apr 27 2024 | Time 13:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


वी हनुमंत राव ने खम्मम से लोक सभा चुनाव लड़ने का इरादा जताया

हैदराबाद/नयी दिल्ली, 10 मार्च (वार्ता) राज्यसभा के पूर्व सदस्य और तेलंगाना के वरिष्ठ कांग्रेस नेता वी हनुमंत राव ने खम्मम से आगामी लोक सभा चुनाव लड़ने का इरादा जाहिर किया है।
श्री राव ने नयी दिल्ली के तेलंगाना भवन में रविवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा , “मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं और क्षेत्र के विभिन्न सार्वजनिक संगठनों के समर्थन से खम्मम संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए दृढ़ हूं।”
रेणुका चौधरी और वेंगला राव जैसे पुराने नेताओं पर विचार करते हुए श्री राव ने कहा कि गैर-स्थानीय होने को बाधा नहीं माना जाना चाहिए। उन्होंने राज्यसभा में अपने कार्यकाल के दौरान खम्मम में राजीव गांधी की प्रतिमा स्थापित करने सहित उनके योगदान पर प्रकाश डाला।
गांधी परिवार के प्रति अटूट निष्ठा व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, “मैं अपनी आखिरी सांस तक राजीव गांधी और सोनिया गांधी सहित गांधी परिवार के प्रति समर्पित रहूंगा।”
पार्टी की गतिशीलता पर टिप्पणी करते हुए, उन्होंने विक्रमार्क को ऐतिहासिक राजनीतिक समर्थन का हवाला देते हुए, खम्मम सीट के लिए पीसीसी अध्यक्ष भट्टी विक्रमार्क द्वारा उनके नाम को कथित तौर पर रोके जाने पर असंतोष व्यक्त किया।
खम्मम में हाल के विधानसभा चुनावों में टिकट वितरण पर चिंता जताते हुए हनुमंत राव ने उम्मीदवारों के चयन और सीटों के आवंटन की आलोचना की। उन्होंने निष्पक्ष व्यवहार और पार्टी के प्रति उनकी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता को मान्यता देने का आग्रह किया।
भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल गांधी के प्रयासों को स्वीकार करते हुए, हनुमंत राव ने खम्मम में उचित अवसर की आशा व्यक्त की।
उन्होंने प्रतिज्ञा की कि यदि राहुल गांधी खम्मम से चुनाव लड़ते हैं तो उनकी जीत के लिए काम करेंगे या यदि राहुल चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं तो वे महत्वपूर्ण बहुमत के साथ सीट सुरक्षित करेंगे।
समीक्षा सैनी
वार्ता
image