Saturday, Apr 27 2024 | Time 11:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम मार्ग पर चलने के लिए तैयार

हैदराबाद, 10 मार्च (वार्ता) दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस, सिकंदराबाद और विशाखापत्तनम के बीच परिचालन शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह तेलंगाना से चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस है।
दक्षिण मध्य रेलवे ने रविवार को एक बयान में घोषणा की कि उद्घाटन ट्रेन सेवा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सिकंदराबाद स्टेशन से हरी झंडी दिखाई जाएगी।
यह ट्रेन सिकंदराबाद स्टेशन से विशाखापत्तनम तक चलेगी। दो तेलुगु राज्यों को जोड़ने वाली मौजूदा वंदे भारत ट्रेन ने लगातार 100 प्रतिशत से अधिक सीटें बरकरार रखी हैं। बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, उसी मार्ग पर समान ठहराव के साथ एक अतिरिक्त वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू की जाएगी।
ट्रेन की नियमित सेवा 13 मार्च, 2024 से शुरू होगी। यह विशाखापत्तनम से सिकंदराबाद के लिए प्रस्थान करेगी और 15 मार्च, 2024 (शुक्रवार) से सिकंदराबाद से विशाखापत्तनम के लिए प्रस्थान करेगी। इस सेवा के लिए बुकिंग 12 मार्च 2024 को शुरू होगी।
बयान के अनुसार ट्रेन संख्या 20707 सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम सिकंदराबाद से 0505 बजे प्रस्थान करेगी और 1350 बजे विशाखापत्तनम पहुंचेगी। ट्रेन संख्या 20708 विशाखापत्तनम-सिकंदराबाद वंदे भारत एक्सप्रेस 1435 बजे प्रस्थान करेगी और 2320 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी। ट्रेन दोनों दिशाओं में वारंगल, खम्मम, विजयवाड़ा, राजमुंदरी और सामलकोट रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी।
530 यात्रियों की क्षमता वाली सात वातानुकूलित चेयर कार कोच और एक एक्जीक्यूटिव वातानुकूलित चेयर कार कोच वाली इस ट्रेन का लक्ष्य इस मार्ग पर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए कनेक्टिविटी और सुविधा को बढ़ाना है।
जांगिड़
वार्ता
image