Saturday, Apr 27 2024 | Time 12:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुलिस ने विस्फोट की जानकारी देने वाले को एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की

शिलांग, 10 मार्च (वार्ता) मेघालय पुलिस ने यहां देम ओउ मावलोंग में शनिवार की रात स्वीपर कॉलोनी के पास शिलांग सिटी बस सिंडिकेट में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए विश्वसनीय जानकारी देने वालों को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।
पुलिस ने रविवार को यह घोषणा की।
पुलिस महानिदेशक डॉ. लज्जा राम बिश्नोई ने यूनीवार्ता को बताया ''आईईडी विस्फोट की जांच चल रही है। हम गहराई से जांच कर रहे हैं और सभी पहलुओं पर गौर कर रहे हैं।'' राज्य पुलिस जांच के लिए अपने पास मौजूद सभी एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है।'' विस्फोट में लाखन सिंह नाम के एक व्यक्ति को पैर में मामूली चोटें आईं।
पूर्वी खासी हिल्स के जिला पुलिस प्रमुख ऋतुराज रवि ने रविवार को जारी एक प्रेस बयान में कहा कि मुखबिर की पहचान ''पूरी तरह से गुप्त'' और ''गोपनीय'' रखी जाएगी। विस्फोट में शामिल किसी भी व्यक्ति की गिरफ्तारी के लिए विश्वसनीय और पर्याप्त जानकारी प्रदान करने वाले को एक लाख रुपये नकद का इनाम दिया जाएगा।
उन्होंने कहा, ''इस संबंध में कोई भी प्रासंगिक जानकारी गोपनीय सेल को फोन नंबर 9366790273 पर कॉल/टेक्स्ट/व्हाट्सएप के माध्यम से या स्पेशलसेल पर ईमेल के माध्यम से सूचित की जानी चाहिए।''
उल्लेखनीय है कि शनिवार को रात करीब 10:30 बजे, सिंडिकेट बस स्टैंड पर एक आईईडी विस्फोट किया गया था। आईईडी को एक धातु के कंटेनर के अंदर रखा गया था। ऐसा संदेह है कि विस्फोट जिलेटिन की छड़ों के कारण हुआ था। विस्फोट से आस-पास की इमारतों की कांच की खिड़कियों को नुकसान पहुंचा था।
उन्होंने कहा, हालांकि, प्रेस विज्ञप्ति जारी होने तक किसी भी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।
जांगिड़
वार्ता
image