Sunday, Apr 28 2024 | Time 12:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बाहरी व्यापारी मामले में प्रशासन ने दिखाये सख्त तेवर

धारचूला/नैनीताल, 20 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के सीमांत धारचूला में बाहरी व्यापारियों के मामले में पुलिस और जिला प्रशासन ने कड़ा रूख अख्तियार किया और कहा कि कानून तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।
जिलाधिकारी (डीएम) रीना जोशी और नव नियुक्त पुलिस अधीक्षक (एसपी) रेखा यादव आज धारचूला पहुंची तथा उन्होंने आम चुनाव, होली त्योहार पर शांति व्यवस्था के साथ ही बाहरी दुकानदारों के मुद्दे पर स्थानीय व्यापार मंडल, जनप्रतिनिधियों के साथ ही आम लोगों से वार्तालाप की।
ब्लाक सभागार में हुई बैठक में डीएम जोशी ने कहा कि किसी को भी कानून व्यवस्था हाथ में नहीं लेने दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि कानून के अनुसार किसी भी व्यापारी को व्यापार करने से नहीं रोका जा सकता है। अगर किसी ने कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की तो ऐसे तत्वों के खिलाफ प्रशासन सख्ती से पेश आयेगा।
एसपी रेखा यादव ने भी इस मामले में कड़े रूख दिखाये। इसके बाद आंदोलनकारियों के रूख में बदलाव आया है। जिला प्रशासन के आश्वासन के बाद पीड़ित दुकानदारों ने बुधवार को अपने प्रतिष्ठान और दुकानें खोलीं।
गौरतलब है कि धारचूला में एक समुदाय विशेष का युवक कुछ समय पहले दो नाबालिग लड़कियों को भगा कर ले गया था। हालांकि पुलिस प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए युवक को गिरफ्तार कर लिया था।
इस घटना के बाद लोगों में आक्रोश फैल गया। तभी से स्थानीय जनता, जनप्रतिनिधि और व्यापारी इस मामले को लेकर आंदोलित थे। आंदोलनकारी कथित रूप से लगभग पांच दर्जन बाहरी दुकानदारों को धारचूला से बाहर करने की मांग कर रहे थे। हालांकि कुछ लोग इसके विरोध में थे। उन्होंने जिला प्रशासन को इस मामले में ज्ञापन भी सौंपा।
बताया जा रहा है कि आक्रोशित व्यापार मंडल ने भी बाहरी व्यापारियों को व्यापार मंडल से बाहर का रास्ता दिखा दिया और उनकी सदस्यता खत्म कर दी थी। आज प्रशासन के रूख के बाद लोगों के तेवर कुछ नरम पड़े बताये जा रहे हैं।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
सिद्दारमैया ने रेवन्ना के अश्लील वीडियो की एसआईटी जांच के दिए आदेश

सिद्दारमैया ने रेवन्ना के अश्लील वीडियो की एसआईटी जांच के दिए आदेश

28 Apr 2024 | 12:03 PM

बेंगलुरु 28 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने जनतादल-एस सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े अश्लील वीडियो मामले में निर्णायक कार्रवाई की है और परेशान करने वाले आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन की घोषणा की है।

see more..
लोस चुनाव: तेलंगाना में 625 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाए गए

लोस चुनाव: तेलंगाना में 625 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाए गए

28 Apr 2024 | 10:46 AM

हैदराबाद, 27 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना में 17 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 625 उम्मीदवारों के नामांकन फॉर्मजांच के बाद वैध घोषित कर दिए गए हैं।

see more..
ओडिशा में बिजली गिरने से एक वार्ड सदस्य और उसकी मां की मौत

ओडिशा में बिजली गिरने से एक वार्ड सदस्य और उसकी मां की मौत

28 Apr 2024 | 10:44 AM

केंद्रपाड़ा, 27 अप्रैल (वार्ता) ओडिशा में तटीय केंद्रपाड़ा जिले के डेराबिश थाना अंतर्गत जान्हिमुला गांव में बिजली गिरने से एक वार्ड सदस्य और उसकी मां की मौत हो गई।

see more..
image