Sunday, Apr 28 2024 | Time 11:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मणिपुर में हथियार, गोला-बारूद का जखीरा बरामद

इंफाल, 21 मार्च (वार्ता) मणिपुर पुलिस और सुरक्षाकर्मियों की संयुक्त टीम ने अलग-अलग अभियानों में हथियार और गोला-बारूदों का जखीरा बरामद किया है।
गौरतलब है कि संदिग्ध कुकी उग्रवादियों ने 17 मार्च को इंफाल पूर्व में रेत खननकर्ताओं और चालकों पर हमला किया था और उनके वाहनों को जला दिया था। सुरक्षाकर्मियों की संयुक्त टीम बुधवार को इलाके में पहुंचकर वाहनों को बरामद किया।
पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने बुधवार को तलाशी अभियान के दौरान युद्ध जैसे हथियारों का भंडार बरामद किया है, जिनमें एक पोम्पी या देशी लॉन्चर (6 फुट), एक पोम्पी (ती फुट), दो रेडियो सेट, सात देशी लॉन्चर बम, नौ एके 47 राइफल और गोला बारूद, सात स्व-लोडिंग राइफल (एसएलआर) फायर केस, 303 फायर खोखे और देशी लॉन्चर का एक खोखा बरामद किया गया है।
संयुक्त टीम सोंगफिल-लाइखोंग पर्वतमाला और उसके आस-पास के स्थलों से हथियारों और गोला-बारूद का एक बड़ा जखीरा जब्त करने में भी कामयाब रही। तीन चरणों में चलाए गए इस अभियान में हथियार और गोला-बारूद का बड़ भंडार जब्त किया गया है।
इसके अलावा संयुक्त टीम ने कांगपोकपी जिले के कीथेलमानबी और लाइकहोंग गांव के बीच स्थित नुंगमानबी/फीजा गांव में तलाशी अभियान जारी रखा। जिसमें संयुक्त टीम ने हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटकों का एक और जखीरा बरामद किया और जिसे टीम ने जब्त कर लिया है।
संयुक्त टीम को जब्त किए गए सामान में एक 5.56 मिमी इंसास राइफल, मैगजीन के साथ एक 303 राइफल, मैगजीन के साथ एक नौ मिमी देशी पिस्तौल, 303 राइफल की 38 गोला बारूद, 12 बोर की 18 जीवित गोला बारूद, एक इंसास राइफल मैगजीन, एक इंसास एलएमजी मैगजीन, दो हथगोले, 303 राइफल के 28 खाली खोखे, 303 राइफल की 59 खाली खोखे, गोला बारूद, 12 बोर की छह खाली खोखे एवं बारूद, तीन केनवुड वायरलेस सेट, सात आंसू गैस के गोले (एलआर), एक अचेत करने वाला गोला, 7.62 एसएलआर के 18 खाली खोखे, एक मोर्टार फिन, एक एके 47 राइफल मैगजीन (टूटा हुआ) और दो 161 एमके-3, एमके-आई फ्यूज कैप शामिल हैं।
बरामद हथियार और गोला बारूद को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए मफाओ बांध पुलिस थाने को सौंपा गया है।
अभय, उप्रेती
वार्ता
More News
ओडिशा में बिजली गिरने से एक वार्ड सदस्य और उसकी मां की मौत

ओडिशा में बिजली गिरने से एक वार्ड सदस्य और उसकी मां की मौत

28 Apr 2024 | 10:44 AM

केंद्रपाड़ा, 27 अप्रैल (वार्ता) ओडिशा में तटीय केंद्रपाड़ा जिले के डेराबिश थाना अंतर्गत जान्हिमुला गांव में बिजली गिरने से एक वार्ड सदस्य और उसकी मां की मौत हो गई।

see more..
उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

27 Apr 2024 | 11:17 PM

नैनीताल, 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के वनों में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। राज्य में अभी तक 689.89 हेक्टेयर जंगल आग की भेंट चढ़ चुका है। इससे वन विभाग को लाखों का नुकसान हुआ है। नैनीताल में आग बुझाने के लिए वायु सेना के हेलीकॉप्टर को लगाया है।

see more..
image