Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लड़कियों के कपड़े उतरवाने के मामले में स्कूल प्रिंसीपल तथा टीचर निलंबित

चंडीगढ, 06नवंबर (वार्ता )पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के निर्देश पर फाजिल्का जिले के कुंडल सरकारी गर्ल्स स्कूल की प्रिंसीपल तथा अध्यापिका को निलंबित कर दिया गया है।
निलंबन के आदेश सोमवार की शाम को जांच रिपोर्ट मिलने के बाद जारी किये गये । आरोप है कि स्कूल के शौचालय में सेनेटरी पैड मिलने के बाद लड़कियों के कथित तौर पर कपड़े उतरवाये गये थे जिसे गंभीरता से लिया गया ।इस रिपोर्ट में स्कूल अध्यापिकाओं की कोताही तथा असंवेदनशीलता सामने आयी है ।
इस मामले को गंभीरता से लेते हुये उन्होंने कहा कि छात्राओं के मान सम्मान से खिलवाड़ नहीं की जानी चाहिये ।कुछ बातें भय पैदा करके नहीं प्रेम से सिखायी जायें तो छात्रों के मानस पटल पर गहरी छाप छोड़ती हैं । बाल मन प्रेम की भाषा अच्छी तरह समझता है 1अध्यापक ही बच्चों में वो संस्कार डाल सकते हैं कोई अन्य नहीं ।ऐसी घटनायें बच्चों के मन पर बुरा असर डालती हैं ।
ज्ञातव्य है कि गत शुक्रवार को कुछ छात्राओं तथा उनके माता पिता ने उनकी बेटियों के स्कूल में कपड़े उतरवाये जाने का आरोप लगाया गया था ।उसके बाद मुख्यमंत्री ने इस मामले की जांच के आदेश दिये थे ।उन्होंने शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार को मामले की जांच कार्रवाई करने को कहा था ।
शर्मा कुलदीप
वार्ता
image