Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मिलिट्री लिटरेचर फेस्ट छह दिसंबर से

चंडीगढ़, 09 नवंबर (वार्ता ) पंजाब के पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि पहला मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल यहां छह से 9 दिसंबर तक मनाया जायेगा।
उन्होंने आज यहां कहा कि यह फेस्टिवल हमारे उन सैनिकों को श्रद्धांजलि है जिन्होंने देश की सुरक्षा की खातिर बलिदान दिया। पंजाब देश की खडग़भुजा है जिसका गौरवमयी सैन्य इतिहास है।
श्री सिद्धू ने बताया कि पिछले वर्ष मनाए मिलिट्री फेस्टिवल की सफलता से प्रभावित होकर राज्य सरकार ने इस वर्ष पहले मिलिट्री फेस्टिवल को बड़े स्तर पर आयोजित करने का फ़ैसला लिया है और विभिन्न गतिविधियों की योजना भी बनायी गई है।
उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की ऐसे फेस्टिवल शुरु करवाने के लिए सराहना करते हुये कहा कि इस फेस्टिवल के दौरान सैनिकों और युद्ध से संबंधित विषयों के अलावा युद्ध लडऩे वाले फ़ौजी शूरवीरों और पूर्व सैनिकों के साथ संवाद के अलावा इस बार काव्य और कला के क्षेत्र से संबंधित मुकाबले भी आयोजित किये जाएंगे।
उन्होंने कहा कि इस बार मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल में करवाए जा रहे महत्वपूर्ण प्रोग्रामों के अलावा छह दिसंबर को मेगा सोशल ईवनिंग की योजना बनाई गई है जिसमें पंजाब के प्रसिद्ध गायक गुरदास मान लोगों का मनोरंजन करेंगे।
शर्मा विक्रम
वार्ता
image