Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पनग्रेन के गोदाम से 1200 कट्टे गेहूं चोरी

मलोट(मुुुक्तसर), 10 नवम्बर(वार्ता) पंजाब में मलोट-बठिंडा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-15 पर स्थित राज्य की सरकारी एजेंसी पनग्रेन के गोदाम से कुछ अज्ञात लोग शुक्रवार-शनिवार रात्रि करीब 12.30 बजे हथियारों की नोक पर चौकीदारों को बंदी बना कर वहां से 1100 कट्टे गेहूं चोरी कर फरार हो गए।
खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के निरीक्षक रोहित कालरा ने बताया कि गोदाम पर तैनात तीन चौकीदारों में नरेश गोदारा कल रात ड्यूटी पर नहीं आया था और वहां गुरतेज सिंह और हीरा लाल ही ड्यूटी पर थे। रात्रि करीब 12.30 बजे कुछ लोग गोदाम की दीवार कूदकर अंदर दाखिल हो गए। इनके हाथ में हथियार थे और इन्होंने वहां तैनात चौकीदारों के हाथ पैर बांध दिये और इन पर शाॅल फैंक दी। लूटरों ने चौकीदारों के मोबाइल फोन भी अपने कब्जे में ले लिए।
बंधक बनाए चौकीदारों ने किसी तरह अपने हाथ पैर खोले और देखा कि गोदाम से गेहूँ के कुछ कट्टे गायब थे। वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस उपाधीक्षक भूपिंदर सिंह रंधावा, सिटी थाना प्रभारी सुखजीत सिंह तथा खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। पुलिस तीनों चौकीदारों से इस लूट का सुराग निकालने के लिये पूछताछ कर रही है।
श्री कालरा ने बताया कि गोदाम में 30 किलोग्राम के 57700 तथा 50 किलोग्राम के 31100 सौ का स्टॉक था। उन्होंने कहा कि लगभग 1100 कट्टे गायब है हालांकि पूरे नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।
सं.रमेश1924वार्ता
image