Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हमारे लिए पार्टी टिकट से ज्यादा बरगाड़ी के दोषियों को सजा दिलाना जरूरी-ब्रह्मपुरा

हमारे लिए पार्टी टिकट से ज्यादा बरगाड़ी के दोषियों को सजा दिलाना जरूरी-ब्रह्मपुरा

अमृतसर 11 नवंबर (वार्ता) खडूर साहिब से सांसद और अकाली दल के टकसाली नेता रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा ने रविवार को पार्टी से निष्कासन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उनके लिए पार्टी के चुनावी टिकट की बजाए बरगाड़ी के श्री गुरूग्रंथ साहिब बेअदबी के दोषियों को सजा दिलाना प्राथमिकता है।

श्री ब्रह्मपुरा ने यूनीवार्ता से कहा कि उन्होंने पार्टी को स्थापित करने के लिए जीवनपर्यन्त कार्य किया है लेकिन पार्टी अध्यक्ष सुखवीर सिंह बादल ने डेरा सिरसा प्रमुख राम रहीम सिंह से सम्पर्क बनाकर पार्टी की साख को ठेस पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि श्री बादल ने ही डेरा प्रमुख को श्री अकाल तख्त से माफी दिलवाई थी। इसके अतिरिक्त डेरा प्रमुख की फिल्म ओएमजी की रिलीज से पूर्व श्री बादल ने मुम्बई में राम रहीम सिंह से मुलाकात की थी जबकि समूचा सिख पंथ इस फिल्म की रिलीज के खिलाफ था।

श्री ब्रह्मपुरा ने कहा कि वह अकाली दल के खिलाफ नहीं हैं लेकिन इसके नेतृत्व में खामियां हैं जिन्हें दूर किया जाना अत्यंत जरूरी है। उन्होंने श्री बादल को तानाशाह करार देते हुए कहा कि श्री बादल ने अभी तक पार्टी के लिए क्या किया है।

उल्लेखनीय है कि श्री गुरुग्रंथ साहिब बेअदबी मामले की जांच के लिए गठित न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट में श्री बादल का नाम उजागर होने के पश्चात पार्टी के कई टकसाली नेता लगातार विरोध के स्वर उठा रहे थे। इससे पहले सेवा सिंह सेखवा को पार्टी से निष्कासित किया जा चुका है। श्री ब्रह्मपुरा और डॉ रतन अजनाला भी कुछ दिन पहले श्री सेवा सिंह सेखवां सहित गुरदापुर में प्रेस सम्मेलन कर श्री बादल के नेतृत्व पर उंगली उठा चुके हैं।

image