Friday, Apr 26 2024 | Time 22:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सतरह नवम्बर को जींद में कार्यकर्ताओं के साथ मिलबैठ करेंगे राजनीतिक फैसला: दुष्यंत

जींद, 13 नवम्बर(वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) में वर्चस्व को लेकर छिड़ी जंग के बीच हिसार से लोकसभा सांसद दुष्यंत चौटाला ने आज कहा है कि 17 नवम्बर को पार्टी के प्रधान महासचिव अजय चौटाला की मौजूदगी में यहां होने वाली प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में भविष्य की रणनीति को लेकर कोई राजनीतिक फैसला लिया जाएगा।
श्री चौटाला ने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 17 नवम्बर को पहले डा0 अजय चौटाला जींद के हुडा मैदान में जींद जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे। उसके बाद प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक एक निजी होटल में होगी।
उन्होंने कहा ‘‘जिस दौर से हम गुजर रहे हैं वैसे ही कभी चौधरी देवीलाल और ओमप्रकाश चौटाला भी गुजरे थे। उनके परदादा और दादा ने संघर्ष के बूते उस दौर में सफलता हासिल की थी। हम भी संघर्ष के बूते उसी तरह की सफलता हासिल करने की राह पर हैं“। उन्होंने बैठक में 17 नवम्बर को जींद में प्रस्तावित प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को लेकर कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां भी सौंपी।
उन्हाेंने कहा कि चौधरी देवीलाल को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह ने उत्तर प्रदेश के बागपत की रैली में मंच से उतार दिया था। चौधरी देवीलाल ने अगले दिन ही संघर्ष शुरू कर दिया था और इसमें उनकी राजनीतिक जीत हुई। वर्ष 1990- 91 में जनता दल के शासन मेंं उनके दादा और इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला को पार्टी से निकाल दिया गया था। उन्होंने भी इसके खिलाफ संघर्ष किया और जीत हासिल की। “आज हमारे साथ भी यही हुआ है। हम भी चौधरी देवीलाल और ओमप्रकाश चौटाला की राह पर चल निकले है। अब लड़ाई विचारधारा और मान-सम्मान की है। इसमें वह और दिग्विजय सिंह कमजोर नहीं पड़ेंगे। बात उसूलों पर आई है तो वह इनके लिए टकराने को तैयार हैं। यह बात उन्होंने अपने दादा से सीखी है“। उन्होंने कार्यकर्ताओं से श्री ओम प्रकाश चौटाला के कंधे मजबूत करने का आहवान किया और कहा कि वह दादा के सम्मान में कोई कमी नहीं आने देगें।
उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणाा उच्च न्यायालय ने जींद विधानसभा उप-चुनाव को लेकर चुनाव आयोग को 16 नवम्बर को उप-चुनाव की तारीख बताने को लेकर तलब किया है। अगर उप-चुनाव के आदेश होते हैं तो वह और उनकी फौज यह उप-चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। सतरह नवम्बर की कार्यकारिणी की बैठक में भी इस उप-चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं से विचार विमर्श किया जाएगा।
श्री दुष्यंत ने आज अपराहन प्रदेश के पूर्व मंत्री और जींद से चार बार विधायक रह चुके मांगे राम गुप्ता से यहां उनके निवास पर मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच बातचीत काफी देर तक चली। हालांकि इस मुलाकात को श्री गुप्ता और दुष्यंत ने पारिवारिक मुलाकात बताया है। हालांकि मुलाकात के बाद श्री गुप्ता ने यह जरूर कहा कि वह आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे अलबत्ता बेटे महावीर गुप्ता किसी भी पार्टी से चुनाव लड़ने के लिये स्वतंत्र हैं। उधर. दुष्यंत ने महावीर गुप्ता को इनेलों में शामिल करने की सम्भावनाओं से इनकार किया। हालांकि श्री महावीर गुप्ता ने कहा कि वह दुष्यंत चौटाला की टिकट पर ही चुनाव लड़ेंगे।
सं.रमेश1818वार्ता
image