Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा की जनता की उम्मीदों पर खरी उतरी खट्टर सरकार: मोदी

सुल्तानपुर, (हरियाणा) 19 नवंबर (वार्ता) प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की तारीफ करते हुए कहा है कि उनकी सरकार राज्य की जनता की आकांक्षाओं पर खरी उतर रही है और इसी का परिणाम है कि हरियाणा निर्यात करने वाले राज्यों में अग्रणी बन गया है।
श्री मोदी ने राज्य में गुरुग्राम के निकट सुल्तानपुर गांव में सोमवार को वेस्ट्रर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण तथा विश्वकर्मा कौशल विकास विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने के बाद एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश के अग्रणी एवं उन्नत राज्य बनने वाला हरियाणा अब कौशल विकास विश्वविद्यालय खुलने के बाद यहां के युवाओं के लिए उद्यम शुरू करने के नये रास्ते खोलेगा। अब तक निर्यात में अव्वल रहने वाला यह राज्य नयी ऊंचाई हासिल करेगा। हरियाणा का कौशल विकास विश्वविद्यालय ‘मेक इन इंडिया’ की चमक भी बढ़ाएगा।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि उनकी सरकार खेलों को बढ़ावा दे रही है और गांव स्तर पर खेल प्रतिभाओं का आयोजन कर रही है। इससे गांव की खेल प्रतिभाएं सामने आ रही हैं और हरियाणा के युवा दुनिया के खेल मंचों के सितारे बनकर उभर रहे हैं। उनकी सरकार ने गोल्ड मेडल जीतने वालों को छह करोड़ रुपए दे रही है,जो देश के सभी राज्यों से ज्यादा हैं। उन्होंने कहा कि शायद दुनिया का कोई देश अपने खिलाड़ियों को इतना पैसा नहीं दे रहा है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा में देश का पहला कौशल विश्वविद्यालय बन रहा है और मार्च 2020 तक इसका निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। इस पर 960 करोड़ रुपए की लागत आने का अनुमान है। इसकी कक्षाएं गुरुग्राम में चल रही हैं।
अभिनव.श्रवण
वार्ता
image