Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस गुरूधामों पर कब्जा करने के लिए पंथ विरोधियों के साथ मिली: बादल

मुक्तसर ,14 जनवरी (वार्ता) पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी तथा दूसरी सिख संस्थाओं पर कब्जा करने का अकाली दल पर आरोप लगाकर पंथ विरोधियों के साथ मिलकर सिखों के बीच फूट डालने की कोशिश कर रही है।
उन्होंने सिखों से संबंधित ऐेतिहासिक तथा अभूतपूर्व फैसले लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए आज यहां कहा कि खालसा पंथ हमेशा के लिए मोदी जी का ऋणी हो गया, जिन्होंने करतारपुर काॅरिडोर तैयार करवाने का फैसला लिया ।दूूूूसरे मामले में कांग्रेस सरकारों ने सिख दंगों के केसों को दोबारा खोलने के लिए एसआईटी का गठन करके पीड़ितों को इंसाफ दिलवाया है।
श्री बादल ने कहा कि जो लोग सिख पंथ से हमदर्दी रखते हैं, हम उन्हें कभी नहीं भुला सकते । दो नेक कार्यों से मोदी जी ने सिखों का दिल जीत लिया हैं। हम उन्हें दूसरी बार प्रधानमंत्री देखना चाहते हैं।
अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि कुछ पंथ विरोधी ताकतें शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी समेत सिख संस्थाओं पर कब्जा करने की नाकाम कोशिश में अकाली दल तथा इसके वरिष्ठ नेताओं को बदनाम कर रही हैं। एसजीपीसी की कार्यशैली के बारे में झूठ तथा बेबुनियाद दावे करके सिखों को गुमराह कर रही हैं।
उन्होंने कहा कि एसजीपीसी का प्रबंध बादल परिवार द्वारा नहीं चलाया जाता बल्कि सिखों के प्रतिनिधि इसे चलाते हैं । तथाकथित पंथक ताकतें कांग्रेस की बी टीम हैं। कांग्रेस के कहने पर इन्होंने धरना लगाया तथा फिर उठा लिया।
इस अवसर पर अन्य के अलावा बलविंदर सिंह भूंदड़, बिक्रम सिंह मजीठिया, सिकंदर सिंह मलूका, रोजी बरकंदी, परमबंस सिंह बंटी रोमाना, मनतार बराड़, जगदीप सिंह नकई, डिंपी ढ़िल्लों, तीक्षण सूद, अरूण नारंग तथा अशोक आहुजा भी उपस्थित
शर्मा विक्रम
वार्ता
image