Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लोकसभा चुनाव पार्टी के लिये महत्वपूर्ण,तैयारियाें में जुट जायें पार्टीजन :जाखड़

लोकसभा चुनाव पार्टी के लिये महत्वपूर्ण,तैयारियाें में जुट जायें पार्टीजन :जाखड़

चंडीगढ़, 15 जनवरी (वार्ता) पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष एवं सांसद सुनील जाखड़ ने पार्टी की विभिन्न विंगों के नेताओं से लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुट जाने को कहा है क्योंकि ये चुनाव पार्टी के लिये महत्वपूर्ण हैं ।

श्री जाखड़ ने आज यहां पार्टी की विभिन्न विंगों के नेताओं की बैठक की अध्यक्षता करते हुये चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा की ।उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है जब मिशन 13 का जो संकल्प किलियांवाली में 7 अक्टूबर 2018 को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में हुई विशाल रैली में लिया था, उसकी प्राप्ति के लिए पार्टी पूरी ताकत झोंक दे।

उन्होंने कहा कि ये चुनाव पार्टी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है इसलिये राज्य की सभी तेरह सीटें जीतने के लिये पूरी जान लगा देनी है ।देश में केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ लोगों में गुस्सा है तथा केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान, मजदूर, व्यापारी, ट्रांसपोर्ट हर वर्ग दुखी है।

पार्टी प्रधान ने कहा कि गलत तरीके से लागू किए वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के कारण कृषि वस्तुओं के दाम बढ़ने से किसानों पर भी बोझ पड़ा है।किसानों को एक तरफ फसलों के पूरे दाम नहीं मिल रहे तथा दूसरी तरफ उपभोक्ताओं को वस्तुएं महंगी मिल रही हैं। अब लोग केंद्र में बदलाव चाहते हैं।

उन्होंने सभी नेताओं से इस बारे में सुझाव भी मांगे ताकि उसी अनुसार रणनीति बनाकर सभी तेरह सीटों पर जीत दर्ज की जा सके ।बैठक में पंजाब युवा कांग्रेस अध्यक्ष अमनप्रीत सिंह लाली, पंजाब महिला कांग्रेस अध्यक्ष ममता दत्ता, पंजाब कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष निर्मल सिंह कालडा, आई एन टीयूसी नेता डॉ सुभाष शर्मा, एससी मोर्चा के नेता डॉ राजकुमार चब्बेवाल, ओबीसी मोर्चा के नेता गुरिंदर पाल सिंह बिल्ला, किसान खेत मजदूर मोर्चा के नेता इंदरजीत सिंह जीरा, अल्पसंख्यक सेल के नेता दिलबर खान भी उपस्थित थे।

शर्मा विजय

वार्ता

image