Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ताऊ देवी लाल भवन को लेकर उलझीं इनेलो-जजपा

अंबाला, 08 फरवरी (वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) और जननायक जनता पार्टी (जजपा) में अंबाला के ताऊ देवी लाल भवन के कब्जे की लड़ाई आज पुलिस थाने तक पहुंच गई।
अंबाला शहर के सेक्टर 8 स्थित ताऊ देवी लाल भवन के मालिकाना हक को लेकर दोनों पक्षों को आज अंबाला शहर पुलिस स्टेशन बुलाया गया। जजपा संपत्ति (कार्यालय) की रजिस्ट्री अपने पास होने का दावा कर रही है जबकि दफ्तर पर कब्जा इनेलो का है।
इनेलो के अनुसार जजपा ने उनके आफिस सेक्टरी को जबरदस्ती कार्यालय बाहर निकाल दिया और कहा कि यदि उनके पास प्रापर्टी के दस्तावेज हैं तो वे नोटिस दें ऐसे जबरदस्ती ठीक नहीं। इनेलो ने जजपा पर देवी लाल व ओम प्रकाश चौटाला के पोस्टर फाड़ने के आरोप भी लगाये और कहा कि वे कब्जा नहीं छोड़ेंगे।
दूसरी तरफ भवन की रजिस्ट्री लेकर अजय चौटाला के ड्राईवर रहे जगबीर सिंह पहुंचे और कहा कि पहले इनेलो व जजपा एक थी लेकिन अब उन्हें अपनी संपत्ति वापिस चाहिए जिसके दस्तावेज उनके पास हैं।
जजपा के प्रदेश प्रवक्ता विवेक चौधरी ने एक बयान में कहा कि कहा कि लठदल का सिस्टम नही चलने देंगे। दफ्तर उनका है, उसके कागज उनके नाम हैं अगर इनेलो के पास कोई कागज है तो वे दिखाएं पर गालीगलौज ठीक नहीं है।
पुलिस ने दोनों पक्षों को अलग-अलग आकर अपने बयान दर्ज करवाने के लिए कहा है। पुलिस उपाधीक्षक अजित सिंह ने कहा कि जांच के बाद उचित कार्रवाई की जायेगी।
सं महेश विजय
वार्ता
image