Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पुलवामा हमले का भारत देगा माकूल जवाब: पुरी

पुलवामा हमले का भारत देगा माकूल जवाब: पुरी

अमृतसर, 15 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आंतकवादी हमले में शहीद हुए केन्द्रीय सुरक्षा बल के जवानों के परिजनों से संवेदना व्यक्त करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को कहा कि भारत आतंकवादी हमले का उपयुक्त जवाब देने में समर्थ है।

श्री पुरी ने यहाँ भाजपा के पंजाब अध्यक्ष श्वेत मलिक और राष्ट्रीय मेनिफेस्टो समिति के सदस्य रजिन्दर मोहन सिंह छीना की ओर से आयोजित 'भारत कर मन की बात' के अंतर्गत संकल्प पत्र तैयार करने सम्बन्धित आर्ट गैलरी में करवायी गयी बैठक के उपरांत पत्रकारों से कहा कि मोदी सरकार ने करतारपुर साहब कोरिडोर खोल कर श्रद्धालुओं के लिए उचित कदम उठाया था। पाकिस्तान को समझना चाहिए कि आंतकवाद को समर्थन बंद करने से ही आपसी सम्बन्ध सुखदायक हो सकते। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कड़े शब्दों में उन नेताओं की निंदा की जो पाकिस्तानी सेना प्रमुख उमर जावेद बाजवा से गले मिल कर आये थे।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि भारत को पड़ोसी देश पाकिस्तान से हमेशा ही दहशत का सामना करना पड़ा है क्योंकि जम्मू- कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से ‘छद्म जंग' छेड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि भारत की ओर से आंतकवाद के विरुद्ध विश्व स्तर पर आवाज़ बुलंद किये जाने के बावजूद भी दहशतगर्दी ख़त्म करने के लिए पाकिस्तान की ओर से कोई मज़बूत कदम नहीं उठाये गये हैं।

श्री मलिक ने बताया कि शुक्रवार की बैठक भाजपा के 'संकल्प पत्र' सम्बन्धित जनता की ओर से अपनी राए को 2019 की लोकसभा मतदान में तैयार किये जा रहे एजेंडे में शामिल करवाना है। उन्होंने कहा कि लोगों से प्राप्त सुझावों को चुनाव घोषणा पत्र में शामिल किया जायेगा।

 

image