Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कैंसर रोगी शिविर की मंजूरी लेकर कराई जा रही है गायक ‘निंजा‘ नाईट: मन्ना

अमृतसर, 15 मार्च (वार्ता) पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव एवं प्रवक्ता मनदीप सिंह मन्ना ने एक इवेंट कम्पनी पर आरोप लगाया है कि उसने नगर सुधार ट्रस्ट को कथित तौर पर धोखे में रख कर रंजीत एवेन्यू मैदान में कैंसर जांच शिविर आयोजित करने की मंजूरी ली है लेकिन इस जगह पर वह गायक निंजा की नाईट कराने जा रही है।
श्री मन्ना ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि ब्लिंग कृष्णा नाम कम्पनी ने मंजूरी को कैंसर जांच शिविर के लिये ली लेकिन वह इसकी जगह एक गायक की नाईट कराने जा रही है। इसके कारण सुधार ट्रस्ट को लगभग नौ लाख रूपये के राजस्व का नुकसान होगा। उन्होंने दावा किया कि आयोजन स्थल पर शमियाना लगाने के लिए सैंकड़ों गड्डे नई बनी
सड़कों पर नियमों को ताक पर रख कर खोद दिये गये हैं और कार्यक्रम के लिए पुलिस, फायर ब्रिगेड और न ही किसी अन्य एजेंसी से कोई अनापत्ति प्रमाण हासिल किया गया है। उन्होंने इस सम्बंध में अनेक दस्तावेज भी मीडिया के साथ साझा किये।
उन्होंने कहा कि इस मैदान पर चिकित्सा जांच शिविर के लिये नगर सुधार ट्रस्ट की ओर से कम से कम पांच हजार रूपये की फीस वसूली जाती है लेकिन अगर कोई अन्य मनोरंजन कार्यक्रम यहां होता है तो उसका शुल्क दस रूपये प्रति वर्गफुट के हिसाब से ट्रस्ट आयोजकों से वसूलता है। उक्त इवेंट कम्पनी की ओर से गायक निंज्जा की एक संगीत नाईट 16 मार्च को आयोजित किए जाने के लिए सारे शहर में बैनर, पोस्टर और होर्डिंग लगाए गए हैं लेकिन इन पर कहीं भी यह जिक्र नहीं है इस जगह पर कैंसर रोगियों और नशा करने वालों की जांच के लिए कोई मेडिकल कैम्प लगाया जा रहा है।
श्री मन्ना के अनुसार इस जगह पर कार्यक्रम आयोजित करने के लिए नगर सुधार ट्रस्ट से मंजूरी के लिये के लिए जो पत्र लिखा गया उस में कहीं भी यह जिक्र नहीं है कि गायक निंज्जा नाईट होगी। पत्र में इसकी जगह वहां कैंसर चेकअप कैम्प आयोजित करने के लिये मंजूरी मांगी गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि आयोजकों ने जहां अधिकारियों को धोखा दिया वहीं
कैंसर रोगियों के नाम पर राजस्व चोरी की और शमियाना लगाने के लिये सड़कों पर अनेक गड्डे खोद कर सरकारी सम्पत्ति को नुकसान भी पहुंचाया है।
उन्होंने बताया कि उन्होंने इस सम्बंध में नगर सुधार ट्रस्ट की चेयरमैन, अमृतसर के पुलिस आयुक्त और अन्य अधिकारियों को सूचित कर दिया है। इसके बावजूद अगर यह मनोरंजन कार्यक्रम आयोजित किया जाता है तो वह इसके खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज कराएंगे। उन्होंने अनुमति देने वाले अधिकारियों के खिलाफ जांच की भी मांग की।
रमेश1810वार्ता
image