Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


इनेलो के पांच विधायकों की सदस्यता रद्द करने की मांग

इनेलो के पांच विधायकों की सदस्यता रद्द करने की मांग

चंडीगढ़, 23 मार्च (वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय सिंह चौटाला ने आज विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल सिंह को नेता प्रतिपक्ष के रूप में अपना  सौंपते हुये पार्टी के पांच विधायकों की विधानसभा सदस्यता से तत्काल अयोग्य घोषित करने की मांग की है क्योंकि इन सदस्यों के अयोग्य घोषित हो जाने के बाद वे नेता विपक्ष की भूमिका निभाने में असमर्थ होंगे ।

श्री चौटाला सहित इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव आरएस चौधरी तथा वरिष्ठ उप-प्रधान बीरबल दास ढालिया ने आज यहां बताया कि पार्टी ने विधानसभा के अध्यक्ष को पत्र लिखकर अवगत कराया है कि पार्टी के चुनाव चिह्न पर चुने गए पांच सदस्यों की सदस्यता रद्द की जाये ।

इनेलो नेताओं ने कहा कि डबवाली हलके से नैना सिंह चौटाला, उकलाना से अनूप धानक, दादरी से राजदीप फोगाट और नरवाना पिरथी सिंह नम्बरदार पिछले कुछ समय से इनेलो विरोधी गतिविधियों में संलिप्त थे । जब से जननायक जनता पार्टी बनी है तभी से उसके समर्थन में काम कर रहे थे। हाल में संपन्न जींद उपचुनाव के दौरान ये विधायक इनेलो विरोधी गतिविधियों में शामिल थे ।

उन्होंने बताया कि वे लोकसभा अध्यक्ष को भी लिखेंगे कि सांसद दुष्यंत चौटाला की सदस्यता रद्द की जाये ।

श्री चौटाला ने कहा कि नलवा के विधायक रणबीर गंगवा ने विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दिए बिना हाल में भाजपा में शामिल होने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार ये पांचों सदस्य संविधान के 10वें शैड्यूल के प्रावधानों के अंतर्गत सदस्यता के लिए अयोग्य हैं और उन्हें अयोग्य घोषित किया जाना चाहिए।

श्री चौटाला ने कहा कि इनेलो के इन पांच विधायकों अपनी गतिविधियों और आचरण के आधार पर विधानसभा की सदस्यता के अयोग्य हैं ।

image