Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मोदी को रोकने के लिए वामपंथी हुए एकजुट: उमा भारती

सोनीपत, 26 मार्च(वार्ता) केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रोकने के लिए वामपंथी एकजुट हो गए हैं।
सुश्री भारती ने यहां एक सभा को संबोधित करते हुए कहा ,“ आज देश की जनता को तय करना है कि उसे परिवार, माता-पिता, भाई-बहन के रिश्ते से चल रही राजनीति मंजूर है या देश, समाज और जनता-जनार्दन के प्रति दायित्वबोध रखने वाली भारतीय जनता पार्टी का साशान। ”
मंगलवार शाम सोनीपत की लाला लाजपत राय मंडी परिसर में विजय संकल्प सभा में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंची मंत्री का स्थानीय विधायक एवं शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन और पार्टी के पदाधिकारियों ने स्वागत किया।
सुश्री भारती ने कांग्रेस के परिवारवाद पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा ,“देश की आजादी के बाद जवाहर लाल नेहरू स्वाभाविक प्रधानमंत्री बने थे। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को भी इसका अहसास नहीं था कि उनके इस लाडले नेता से देश में परिवारवाद की वंशबेल फले-फूलेगी। देश में होने वाले चुनाव की लोकतांत्रिक प्रक्रिया में राष्ट्रवाद की मुहिम को सशक्त बनाने के लिए अन्य राजनीतिक दलों का आधार भाजपा बनी थी। श्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में गठबंधन सरकार और इसके बाद नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनी। ”
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा ,“भाजपा का जन्म परिवार अथवा भाई-भतीजावाद से नहीं हुआ। देश को आगे बढ़ाने के जनसंघ की पूरी पीढ़ी ने आहूति दी। भाजपा संघर्ष के दूसरे दौर में समर्पण, राष्ट्रभक्ति एवं बिना भेदभाव की नीतियों की बदौलत आज देश की ‘चौकीदारी’कर रही है। वर्ष 2014 के चुनाव में कुछ पार्टियों का मत था कि नरेंद्र मोदी हिंदुत्व और राष्ट्रवाद को हथियार बनाकर चुनाव लड़ेंगे, लेकिन उन्होंने विकास का रास्ता चुना।”
उन्होंने कहा ,“अब जब देश में लोकसभा चुनाव की घड़ी आयी तो जहरीले वामपंथी बाहर निकल आए हैं, ताकि नरेंद्र मोदी का रास्ता रोका जा सके। ”
सं आशा वार्ता
image