Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा ने पांच सालों में चंडीगढ़ को दस साल पीछे धकेला : बंसल

भाजपा ने पांच सालों में चंडीगढ़ को दस साल पीछे धकेला : बंसल

चंडीगढ़,05 अप्रैल (वार्ता) पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल ने कहा है कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफुल के विकास के लिये जो कुछ किया उसकी बराबरी भाजपा कभी नहीं कर सकती । भाजपा ने तो शहर को दस पीछे कर दिया ।

श्री बंसल का कांग्रेस कार्यालय में पार्टी अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने लोकसभा प्रत्याशी चुने जाने पर स्वागत करते हुये आज कहा कि पिछले पांच सालों में भाजपा की विफल नीतियों के खिलाफ कांग्रेस जनता के बीच हमेशा संघर्ष करती रही ।

इस मौके पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये श्री बंसल ने कहा कि चंडीगढ़ की कल्पना पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु ने की थी वो अपने आप में एक स्मार्ट सिटी थी । जब जब कांग्रेस के हाथ में चंडीगढ़ की बागडोर रही शहर हमेशा ही नंबर एक पर रहा लेकिन अफ़सोस इस बात का है कि भाजपा ने पिछले पांच सालों में शहर को विकास की दौड़ में दस साल पीछे धकेल दिया ।

उन्हाेंने कहा कि हाल ही में स्वच्छता की रैंकिंग में शहर 20 वें स्थान पर खिसक जाने पर निराशा हुई । हमने मेट्रो पर काम किया उसके सर्वे हुए ,इसके लिए निवर्तमान सांसद किरण खेर ने कहा था कि वो मेट्रो लायेंगी , उस वक्त के शहरी विकास मंत्री एम् वेंकैया नायडू ने भी चंडीगढ़ मेट्रो को तेजी से लाने की बात कही थी साथ ही तत्कालीन राज्यपाल कप्तान सिंह ने भी इसके लाये जाने पर स्वागत योग्य बताया था ,लेकिन बाद में खुद श्रीमती खेर इस बात से पीछे हट गईं ।

श्री बंसल ने कहा की शहर की खराब कानून व्यवस्था के लिए पूरी भाजपा ज़िम्मेदार है और खास कर भाजपा प्रधान संजय टंडन जो अपने आवास पर अधिकारियों की बैठक तो करते थे लेकिन उसका हल कभी नहीं निकाल पाए । उन्होंने कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर काम करने की बात पर ज़ोर देते हुये कहा कि ये चुनाव सबका है और सभी सांसद होंगे ।

इस मौके पर पूर्व मेयर सुभाष चावला ने कहा कि कांग्रेस का कार्यकर्ता आज एकजुट है और श्री बंसल की जीत पक्की है ।

शर्मा विजय

वार्ता

image