Friday, Apr 26 2024 | Time 23:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंडित जवाहर लाल नेहरू ने बोया था धारा 370 का बीज :अनिल विज

पंडित जवाहर लाल नेहरू ने बोया था धारा 370 का बीज  :अनिल विज

अंबाला ,09 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने ही धारा 370 का बीज बोया था जिसने आज तक कश्मीर को हिंदुस्तान के साथ ठीक ढंग से जुड़ने तक नहीं दिया ।

उन्होंने आज यहां कहा कि कांग्रेस इस बीज को पुनः हवा और पानी देकर बड़ा करना चाहती है। जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का यह कहना कि यदि धारा 370 हटा दी गई तो भारत मिट जाएगा ,पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान को मिटाने वाला आज तक ऐसा कोई भी पैदा नहीं हुआ है। देश के खिलाफ ऐसे बयान देने वाले लोग खुद ही मिट जाएंगे, चाहे फिर वो महबूबा मुफ्ती हो या फारूख अबदुल्ला हो।

श्री विज ने कहा कि जो लोग धारा 370 खत्म न होने देने की बात कर रहे हैं ,वे कांग्रेस की शह पर कर रहे हैं क्योंकि कांग्रेस ने कहा है कि वो धारा 370 बरकरार रखेंगे और भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि हम इसे समाप्त कर देंगे। अब यह फैसला जनता को करना है कि जनता क्या चाहती है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कांग्रेस की पत्थरबाजों को भी भत्ता देने की बात पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पत्थरबाज आतंकवादियों की नर्सरी हैं। इन्हीं में से कल को आतंकवादी बन सकते हैं। इसलिए इसे आंतकवाद का प्राइमरी स्कूल मान लिया जाए। इनके साथ वैसे ही डील करना चाहिए जैसे आतंकवादियों के साथ डील किया जाता है। आतंकवादियों को किसी भी प्रकार की ढील नहीं दी जा सकती।

श्री विज ने महबूबा मुफ्ती और फारूख अबदुल्ला की देश विरोधी बयानों पर तंज कसते हुए कहा कि ये जो अलगाववाद का पाठ पढ़ा रहे हैं वो अब और ज्यादा दिन नहीं चलेगा।

उन्होंने कांग्रेस के निवर्तमान सांसद दीपेंद्र हुडा की संपत्ति बढ़ कर 450 प्रतिशत और पूर्व सांसद श्रुति चौधरी की 548 प्रतिशत होने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस को धन कैसे दिन दुगुना और रात चौगुना बढ़ाना है इसके फार्मूले आते हैं इसलिए ये चौकीदार को लेकर बार-बार शोर मचा रहे हैं। चौकीदार की चिंता तो उसी को होता है जो चोर होते हैं और जिन्हें इस प्रकार से धन बढ़ाने आते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को ये उजागर करना चाहिए कि उनके पास धन बढ़ाने के ऐसे कौन से फार्मूले हैं।

शर्मा विक्रम

वार्ता

image